चौके छक्के लगाने में थे माहिर, अचानक इस महान खिलाडी ने क्यों लिया सन्यास

eon morgun

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने 28 जून को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने यह बात प्रैस रिलीज जारी कर पुष्टि की है। हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला मोर्गन ने अपना वनडे सीरीज में खेला था।इस वन डे सीरीज के पहले दो वनडे में मोर्गन कोई रन बनाए आउट हो गए थे और तीसरे वनडे मे चोटिल होने के कारण से सीरीज़ से बाहर हो गए थे। अपने पिछले कुछ पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले थे।

अपने खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते मोर्गन ने 28 जून को संन्यास ले लिया वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 में भारत में होने वाला वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। मगर अपनी फिटनेस की वजह से वर्ल्ड कप के पहले ही अचानक सन्यास लेना पड़ा

मोर्गन ने वनडे क्रिकेट के 248 मैच में 7701 रन बनाए, और 115 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 2458 रन बनाए है । अगर बात टेस्ट में वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके और मैच की करे तो मात्र 16 मैच में केवल 700 रन ही बना पाये है । मोर्गन ने वनडे में 126 मैच में और टी-20 इंटनरेशनल में 72 मैच में इंग्लैंड टीम की टीम के लिए कप्तानी भी किया है मे । इंग्लैंड ने मोर्गन की कप्तानी मे ही 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता और 2016 मे टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह भी बनाई ।

आपको बता दें कि मोर्गन का जन्म आयरलैंड के डबलिन में हुआ था। सन 2006 मे आयरलैंड की टीम से वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया। आयरलैंड के लिए 22 वनडे मैच खेलने के बाद वह 2009 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ जुड़ गए

इन तीन मे कोई एक खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

जोस बटलर:

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर सबसे प्रबल दावेदार हैं। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने अब तक 151 वनडे और 88 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

बेन स्टोक्स:

हाल ही में हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। हाल ही में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को क्रिकेट में हराया था।

जॉनी बेयरस्टो:

इंग्लैंड टीम के रेगुलर खिलाड़ी मे एक सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो हैं। जॉनी बेयरस्टो को क्रिकेट का अनुभव अलग ही लेवल का है जो उन्हें कप्तानी दिला सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top