ONE DAY में इंग्लैंड ने रचा इतिहास कोई नहीं जड़ा दोहरा शतक टीम बनाई 498 रन, देखें वीडियो

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स

इंग्लैंड क्रिकेट के अविष्कारक है जैसा की हम सब लोग जानते है और यह टीम पहले से ही काफी मजबूत रही है आज 17 जून को क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड ने जो कर दिखाया है वो कोई भी टीम नहीं कर पायी है दरअसल क्रिकेट में 498 रन बना दिए इससे पहले, वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के ही नाम था, जिसने 19 जून 2018 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में 6 विकेट पर 481 रन का स्कोर बनाया था। इंग्लैंड ने अब नीदरलैंड्स के खिलाफ 498 रन बनाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कमजोर टीम पाके चमके खिलाड़ी 

हाल ही में चल रहे इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। एम्सटेलवीन (Amstelveen) के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड (VRA Cricket Ground) पर नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जा गए पहले वनडे मुकाबले  में इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला सामने वाली टीम को 282 रनो से हर का सामना करना पड़ा टॉस हरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 498 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया जिसमे सर्वाधिक 70 बाल में 166 जोस बटलर, डेविड मलान 125, फिलिप साल्ट ने सिर्फ 93 गेंदों में 122 रन जड़ दिए। उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के लगाए।

वहीं बटलर ने 70 गेंदों पर सात चौके और 14 छक्कों की मदद से 162 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली। उनके अलावा लियाम लिविंगस्टन ने भी मात्र 22 गेंदों पर ही छह चौके और इतने ही छक्के की बदौलत 66 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली।

देखें वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top