दिग्गज खिलाडी का बड़ा बयान, हमारे पास इतने शानदार खिलाड़ी हैं कि दो या तीन टीमों को बनाकर

indian team

विश्व क्रिकेट जगत मे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय इस कदर मजबूत है कि बीसीसीआई ( BCCI ) चाहे तो एक वक्‍त में भारत के तीन टीमों को भी खिला सकता है. पिछले कुछ महीनो मे भारत की दो टीमें अलग-अलग देशों में खेल कर इसका ताजा उदाहरण भी प्रस्तुत किया हैं.टीम इंडिया (India) के सीनियर धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने यह बात कहा है कि इस समय भारत के पास इतने सारे ज्यादा खिलाड़ी उपस्थित हैं कि उससे दो या तीन टीमें भारत की खड़ी हो सकती हैं. दिनेश कार्तिक ने इस बात पार दावा किया कि अंतरा राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले दूसरे देशों के पास इतने सारे विकल्प एक साथ मौजूद नहीं होंगे.

हम किसी भी समय दो या तीन इंडिया की टीम खड़ी कर सकते हैं

37 साल वर्षीय विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज में पत्रकारों के साथ बातचीत मे बताया कि , “अगर इस समय की भारतीय टीम की बात करें, तो हमारे पास इतने इन फॉर्म खिलाड़ी मौजूद हैं कि उससे हम किसी भी समय दो या तीन टीम इंडिया की खड़ी कर सकते हैं. आज की तारीख मे मुझे नहीं लगता है कि दूसरे देशों के पास इतना ढेर सारा विकल्प है.” इसके बावजूद बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ी को टीम इंडिया में स्थान मिलता है । इस तरीके से भारतीय टीम के उस खिलाड़ी को यह गर्व होना चाहिए कि वे विश्व स्तर पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

दिनेश कार्तिक ने आगे यह भी कहा, “जिन 15 खिलाड़ियों को इस साल के टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलेगी, उन्हें ये अब एहसास हो हिए जाना चाहिए कि इतनी तगड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना, कितनी शानदार अनुभव है. इसलिए अब हमें विश्व स्तर पर पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व महसूस करना चाहिए.”

टीम इंडिया के कप्‍तान के रोल में पहले महेंद्र सिंह धोनी और फिर विराट कोहली ने टीम को अच्छे से चलाया . जब जब पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आराम लिया, रोहित शर्मा ने अच्‍छे से कप्‍तानी की. जब कभी रोहित भी चोटिल हो जाते हैं तो उनके पास केएल राहुल, हार्दिक व शिखर धवन जैसे कप्तान हैं. अब टीम मे तो कोई बड़ा खिलाड़ी भी चोटिल हो जाता है तो फिर भी कोई ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ता.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top