फिर मैदान पर लंबे-लंबे छक्के लगाते नजर आएंगे क्रिस गेल, ये टूर्नामेंट खेलने भारत आ रहे हैं

क्रिस गेल

दुनिया भर की मशहूर टी20 लीग क्रिकेट में और वेस्टइंडीज क्रिकेट के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अब अगले महीने लीजेंड्स लीग क्रिकेट धूम मचाने को तैयार हैं। इस वर्ष के अगले महीने भारत में होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन में Chris Gayle भाग लेने के लिए हामी भर दिया । लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने इसका आधिकारिक ऐलान कर भी दिया है। इस वर्ष के लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 की शुरुआत सितम्बर से आरंभ होगी।

क्रिस गेल ने 20 से ज्यादा टी20 फ्रेंचाइजियों मे शामिल हो चुके है

Chris Gayle के खेलने को लेकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने की आधिकारिक घोषणा कर दिया है। वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को दुनियाभर के क्रिकेट फैंस पसंद करते है। पूरी दुनिया के अलावा भारत में भी गेल के प्रशंसक हैं। Chris Gayle इंडिया की धरती पर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। पूरी दुनियाभर में क्रिस गेल 20 से ज्यादा टी20 फ्रेंचाइजियों मे तूफानी बल्लेबाजी का जलवा दिखा चुके हैं।

इस वर्ष का लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन पहले सीजन की तुलना में थोड़ा अलग होने वाला है। इस बार का यह लीग नई फ्रेंचाइजी बेस्ड ये टूर्नामेंट होगा। इस बार के लीजेंड्स लीग क्रिकेट मे चार नई टीमें दिखाई दे सकती है इसकी उम्मीद है। हर टीम का ओनरशिप प्राइवेट कंपनी द्वारा किया जाएगा। टूर्नामेंट से पहले टीम सिलेक्शन ड्राफ्ट मेथड द्वारा होगा। टूर्नामेंट 20 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

सलामी बल्लेबाज Chris Gayle को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल में भी उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिन्हे आज भी तोड़ना काफी मुश्किल है। गेल के नाम एक पारी में 175 रन दर्ज है, जो आईपीएल इतिहास का एक मैच में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है।सिर्फ इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट की बात करें तो क्रिस गेल ने 79 मैचों में 1899 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 117 रन का है। आईपीएल में क्रिस गेल ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए हैं। पिछले साल हुए आईपीएल ऑक्शन में क्रिस गेल ने अपना नाम नहीं दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top