दिल्ली का खिलाड़ी नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म, कॅरियर हो सकता है तबाह, प्रतिभा के आगे बड़े बडों ने टेके घुटने

दिल्ली का खिलाड़ी

वर्ल्ड क्रिकेट से एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही । आईपीएल के खिलाड़ी और नेपाल टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के विरुद्ध रेप का मामला दर्ज हुआ है. नेपाल पुलिस ने बताया है कि 17 साल की नाबालिग लड़की ने संदीप पर रेप का आरोप लगाया हैं। नेपाल पुलिस ने रेप का मामला दर्ज कर खिलाड़ी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। वर्तमान मे लेग स्पिनर संदीप अभी नेपाल टीम के लिए केन्या में क्रिकेट खेल रहे हैं.  संसंदीप आईपीएल खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2018 में उन्हें पहली बार नीलामी में खरीदा था. महज 17 साल के इस क्रिकेटर को उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रूपये में खरीदा गया था.
भविष्य मे संदीप लामिछाने को क्रिकेट का उभरता सितारा माना जा रहा है

संदीप लामिछाने को भविष्य मे क्रिकेट का उभरता सितारा माना जाता है। संदीप आईपीएल के अलावा संदीप बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं। 17 साल के संदीप लामिछाने वर्तमान में टी20 प्रारूप में नेपाल टीम के कप्तान हैं. इस समय वह सेंट लूसिया में जमैका तल्लावाहों के साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेल रहे हैं. लामिछाने नेपाल की एक दिवसीय श्रृंखला में 3-0 से जीत में अनुपस्थित थे क्योंकि उन्होंने इस दौरान सीपीएल खेलना चुना था. संदीप ने अब तक नेपाल के लिए 30 वनडे और 44 टी-20 खेले हैं। 30 वनडे में उनके नाम 69 विकेट और 44 टी-20 इंटरनेशनल में 85 विकेट हैं। इसके अलावा संदीप ने आईपीएल में नौ मैच खेले हैं और 13 विकेट चटकाए हैं। संदीप दुनियाभर की टी 20 लीगों मे कुल 136 टी-20 खेले हैं। इसमें उन्होंने 193 विकेट चटकाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में संदीप के नाम तीन विकेट और लिस्ट-ए में उनके नाम 115 विकेट हैं।

माइकल क्लार्क संदीप के प्रदर्शन से खासा हुए थे प्रभावित

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी लेग स्पिनर संदीप के प्रदर्शन से प्रभावित होकर ही हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज में खेलने के लिए चुना था. इससे पहले साल 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उस टूर्नामेंट में नेपाल की टीम आठवें स्थान पर रही थी। साल 2018 में इसके बाद उन्हें आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top