धोनी जैसा दोस्त कहां, जब धोनी ने दोस्त के ट्रीटमेंट के लिए बुला दिया था हवाई जहाज़

भारत के पूर्व कप्तान धोनी जिन्हे सभी कप्तान कूल के नाम से भी जनते है पर इसके साथ ही उनके ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ ने भी क्रिकेट फैंस के दिल में एक अलग जगह बनाई हुई है पर इस शॉट को धोनी नहीं बल्कि उनके बचपन के दोस्त संतोष लाल ने धोनी को सिखाया था और इस बात का खुलासा फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में हुआ था।


एक वक़्त था जब सचिन तेंदुलकर का नाम क्रिकेट की दुनिया मे भगवान तुल्य था उसके बाद आये धोनी, दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर धोनी पर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ जब रिलीज़ हुई, तभी सबको धोनी से जुडी छोटी से छोटी बाते पता चल गई इसके साथ ही इस फिल्म में ये देखने कोई भी मिलता है की धोनी ने ये शॉट अपने दोस्त संतोष से सीखा था वैसे अफसोस जनक है कि उनके दोस्त संतोष का निधन साल 2013 में हो गया था।

जानकारी के मुताबिक संतोष इस शॉट को थप्पड़ शॉट के नाम से बुलाते थे और जब धोनी ने संतोष को ये शॉट मारते हुए देखा तब उन्होंने अपने दोस्त से इस शॉट को सीखने की मांग की थी और इस शार्ट से धोनी इतने इम्प्रेस्सेड हुए थे की उन्होंने संतोष से ये शॉट सीखा और फिल्म में भी इस सीन को दिखाया गया जिसे फैंस ने काफी पसंद भी किया.

धोनी को उनके फैंस अच्छे नेचर के लिए पसंद करते हैं और इंडियन क्रिकेट टीम ज्वाइन करने और फेमस होने के बाद भी धोनी में अपने दोस्तों का साथ कभी नहीं छोड़ा था और एक वक्त ऐसा भी आया जब संतोष लाल बीमारी से जूझ रहे थे, उस वक़्त धोनी ने अपने दोस्त की जान बचाने की हर कोशिश की थी।

मिली जानकारी के अनुसार संतोष ‘एक्यूट पैंक्रियाटिटीज’ नाम की बीमारी से ग्रसित थे और ऐसे में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाने के लिए खुद धोनी ने एयर एंबुलेंस का इन्तेजाम कराया था पर इसके बाद भी धोनी अपने दोस्त को नहीं बचा सके, हालांकि धोनी ने कभी भी अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top