महेंद्र सिंह धोनी के भाई और बहन जी रहे है दुखभरी जिंदगी, जानिए कहां रहते और क्या करते हैं काम

dhoni bhabhi bahan

अगर आप क्रिकेट के जगत में अपने कदम को रखे होंगे तो महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी का नाम जरूर सुने होंगे। इनके फैंस देश के कोने-कोने में फैले हुए हैं। इंडिया से लेकर अलग-अलग देशों में भी इनके फैंस मौजूद हैं। महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने नाम को और ऊंचा किया है, तथा बहुत से मैच अपने नाम किए है।

2020 में महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। वर्तमान समय में धोनी आईपीएल मैच खेलते हुए हुए नजर आते हैं। महेंद्र सिंह धोनी का जीने का तरीका बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है। यह सोशल मीडिया पर बाकी खिलाड़ियों की तुलना में कम एक्टिव रहते हैं।

दो भाई बहन है धोनी के

महेंद्र सिंह के एक बड़े भाई और एक बहन है। इनके बड़े भाई का नाम नरेंद्र सिंह धोनी हैं। जो एक पेशेवर से राजनेता है। और इनकी बहन जंयती एक इंग्लिश टीचर हैं।

घर वालों के खिलाफ बने थे क्रिकेटर

बता दें, महेंद्र सिंह धोनी के घर वाले नहीं चहाते थे कि वो क्रिकेटर बने. धोनी इसमें सबसे ज़्यादा मदद उनकी बहन जंयती ने की। धोनी के पिता पान सिंह धोनी और मां देवकी धोनी एक मिडिल क्लास परिवार थे, और वो चाहते थे कि धोनी हर आम इंसान की तरह कोई अच्छी नौकरी करे, लेकिन किस्तम को तो कुछ और ही मंज़ूर था। महेंद्र सिंह धोनी की मां एक हाउस वाइफ हैं। वहीं, उनके पिता पान सिंह धोनी उत्तराखंड के अल्मोड़ा ज़िले से हैं।

धोनी ने 2010 में लिए थे सात फेरे

महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2010 में साक्षी रावत से शादी कर ली थी। शादी के करीब पांच साल बाद उनके घर में एक नन्ही परी आई, जिसका नाम ज़ीवा रखा गया। आज महेंद्र सिंह धोनी किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उन्हें पूरी दुनिया एक सफल क्रिकेटर के तौर पर पहचानती है।

क्या आप भी महेंद्र सिंह धोनी के फैन है कमेंट बॉक्स में अपनी राय को साझा करिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top