इंडिया के हारते ही जल्द ही यह खिलाड़ी ले सकता है सन्यास, बोले बहुत हो गयी बेइज्जती

test team

टीम इंडिया में वैसे टेस्ट मैच में अनेक ओपनर बल्लेबाज है चाहे वह बात करे मुरली विजय की या फिर मयंक अग्रवाल की मगर एक विस्फोटक ओपनर का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है. इस खिलाड़ी ने अपने पहली ही टेस्ट में एक रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी. कहा जा रहा है कि 2018 से ही बाहर होने के कारण यही खिलाडी  ऐसा फैसला लेने वाले हैं। बता दे की उन्होंने अपना अंतिम मैच 7 सितंबर 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

खत्म हुआ इंडिया के इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर

टीम इंडिया क्रिकेट जगत की एक बहुत ही महत्वपूर्ण टीम है अपने देश के लिए खेलने का सपना लेकर लाखों लड़के एवं लड़कियां इसकी तैयारी में जुटे रहते हैं लेकिन जितना कठिन टीम इंडिया में शामिल होना है उससे कहीं ज्यादा कठिन अपनी जगह बरकरार रखने का है और इसी को बनाए रखने में ये दिग्गज नाकाम रहें । लगातार खराब प्रदर्शन के कारण टीम में नहीं बना पाए जगह और उनकी जगह अब के ल राहुल ने ले ली है अब धवन कि वापसी बिलकुल न के बराबर मन जा रहा है।

डेब्यू मैच में बनाया था रिकॉर्ड

उनका टेस्ट करियर 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुआ था अपने डेब्यू मैच में ओपनिंग करते हुए पहली पारी में 187 रन की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की थी

शानदार रहा था शुरुआती दौर

वैसे तो शिखर धवन एक बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज है मगर इन दिनों उनको टीम में जगह नहीं मिल पा रही है ऐसे में वो टीम के अनुकूल फैसला लेना चाहते है।

धवन का टेस्ट करियर

मैच = 34
इनिंग = 58
रन = 2315
औसत= 40.61
स्ट्राइक रेट = 66.95
सर्वश्रेष्ठ स्कोर = 190

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top