IND VS ENG : पहले रोया बाद में धोया इंग्लैंड के हाथो मिली करारी हार, बुमराह, शमी, सिराज, सब बेकार- देखें वीडियो

ind vs eng

IND VS ENG : इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहा पांचवा टेस्ट मैच का निर्णय हो चुका है जहां तो हम बता दे आपको भी यह मैच काफी रोमांचक भरा रहा पहले दिन इंग्लैंड के पक्ष में रहा उसी दिन यह ऋषभ पंत की शानदार 146 रन की पारी के कारण भारत की स्थिति मजबूत दिखाइ दी उसके बाद जड़े गाने शतक लगाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया भारतीय टीम गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के छक्के छुड़ाए और 132 रन का विपक्षी टीम पर बढ़त बनाकर इंग्लैंड की टीम को ऑल आउट कर दिया।

मगर ठीक ऐसा ही हुआ भारतीय टीम के साथ जब कम बैक करती हुई इंग्लैंड की टीम शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को मात्र 245 रनों पर रोक दिया और उसके बाद जीत के लिए 377 रनों का लक्ष्य बहुत आसानी से हासिल कर लिया यह क्रिकेट इतिहास में चौथी पारियों का सर्वश्रेष्ठ मैच चेस करते हुए नजरिए से देखा जा रहा है।

बेयरस्टो ने मचाया धमाल बनाये गजब का रिकॉर्ड 

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड ने सात विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। यह मैच जीतने के लिए इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य था। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले इनिंग में भी बेयरस्टो ने 106 रनो की शानदार पारी खेली थी।

ये थे हार के प्रमुख कारण

भारत की दूसरे इनिंग में लचर गेंदबाजी, गिल , हनुमा विहारी , कोहली, शार्दुल आश्विन का टीम में न होना प्रमुख कारण माने जा रहे है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top