शनाका ने बनाया सनकी रिकॉर्ड, हिल गया क्रिकेट इतिहास

shanka

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार की रात को खेले गए तीसरे टी 20 मैच में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने एक करिश्माई पारी खेली। उन्होंने 16 से 20 ओवर में कुल 50 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। डेथ ओवर में रन चेज करते हुए अभी तक ऐसा कोई नहीं कर पाया है। टीम ने अंतिम 17 गेंद पर 59 रन बनाए। यह टी 20 इंटरनेशनल में नया रिकॉर्ड है।

जानिए पूरा मामला 

श्रीलंका की टीम की हार मान ली थी , लेकिन कल रात के प्लेयर ऑफ द मैच कप्तान शनाका ने कप्तानी विस्फोटक पारी खेलकर श्रीलंका को जबरजस्त जीत दिलाई. हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को पूरे सीरीज में 114 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

शनाका ने बनाया गजब का रिकॉर्ड 

कप्तान दसुन शनाका का बल्लेबाजी आया तो श्रीलंका टीम को लग रहा था कि इस मैच को जीत नहीं पाएगी और इस सीरीज मे क्लीन स्वीप हो जाएगी , लेकिनकप्तान दसुन शनाका ने विस्फोटक पारी खेल कर जीत की दहलीज को पार कराया। उन्होंने अंतिम चार ओवर में टीम के लिए कुल 50 रन बना कर जीत दिला दी।

श्रीलंका को इस मैच को जीत के लिए लास्ट के तीन ओवर में 59 रनों की जरूरत थी, जिसे श्री लंकाई जोड़ी शनाका और करुणारत्ने ने नाबाद रह कर मैच के आखिरी गेंद पर जीत दिला दिया इस साझेदारी मे चौकों और छक्कों से तीन ओवर में 44 रन अकेले शनाका ने बनाए शनाका ने वैसे तो पारी मे पांच चौके और चार छक्के लगाए और जीत दिलाया । श्रीलंका के कप्तान ने 25 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top