दानिश कनेरिया ने एशिया कप के लिए चुनी भारत की उट-पटांग प्लेइंग-XI, टूट जाएगा 8वीं बार चैंपियन बनने का सपना

दानिश कनेरिया

क्रिकेट फैंस को इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच बेसब्री से इंतजार रहता है. एशिया कप मे इस रविवार 28 अगस्त को दोनों चिर-प्रतिद्वंदी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आएंगे. मैच के शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी भारत की प्लेइंग इलेवन भी चुनी है. एक नजर डालते आखिर किन खिलाड़ियों को कनेरिया ने अपनी टीम मे शामिल किया है

रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी है बेहद खतरनाक

टीम इंडिया के ओपनिंग की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को दिया है. कनेरिया ने बताया कि ,“ रोहित के साथ पारी की शुरुआत सूर्यकुमार यादव को ही करनी चाहिए. वो टीम इंडिया का एक निडर खिलाड़ी है और एक आक्रमक बल्लेबाज़ है । सूर्या मैच के पहली ही गेंद सेअपने विरोधी पर आक्रमण कर सकते हैं. वो टीम मे केवल रन बनाने के लिए ही खेलते है. नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली ही बेस्ट खिलाड़ी है. उनके अनुसार विराट ही नंबर तीन पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आये है और इसी नंबर पर भी वो एशिया कप में खेलते हुए नज़र आयेंगे. पिछले 3-4 महीनों से के एल राहुल ने कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला है फिलहाल केएल राहुल को अभी नंबर चार पर ही बल्लेबाज़ी करनी चाहिए. उनके लिए यही नंबर ही सही न होगा.”

नंबर पांच पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से एक को चुनना काफी मुश्किल है फिर भी अपनी टीम में विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने ऋषभ पंत को जगह दी है. कनेरिया ने दिनेश कार्तिक को एक अच्छा बल्लेबाज़ बताया है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ़ उनको टीम में जगह मिलनी काफी मुश्किल है. नंबर छह पर हार्दिक पांड्या और नंबर सात पर रविन्द्र जडेजा टीम मे आल राउंडर के तौर बल्लेबाजी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप कर सकते है चौकाने वाला प्रदर्शन

दानिश ने गेंदबाजी के लिए स्पिन विभाग मे कहा कि युजवेंद्र चहल और अश्विन दोनों को साथ मे हर मैच मे खेलना चाहिए . अश्विन सीनियर वर्ल्ड क्लास स्पिनर मे से एक है जो टीम में अपनी जगह पक्की करते हैं.मैं अर्शदीप को सभी मैच खेलते हुए देखना चाहूँगा. भुवी भले ही काफी अच्छा करते हुए आये हैं लेकिन एक सिर्फ एक को चुनना हो तो मैं अर्शदीप के साथ जाना चाहूँगा.”

भारतीय टीम बनाम पाकिस्तान:

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर.आश्विन, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top