पाकिस्तान में आया गेल जैसा बल्लेबाज, one डे में थोक डाला 320 रन- देखें वीडियो

billal

वनडे क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए दोहरा शतक लगाना एक मुश्किल कार्य साबित होता है. लेकिन पाकिस्तान में वनडे मैच के दौरान ऐसा रिकॉर्ड बन गया जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं थी। हाल ही में पाकिस्तान के एक युवा बैट्समैन बिलाल इरशाद ने तिहरा शतक तक लगाकर क्रिकेट जगत में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है . बिलाल ने 175 गेंदों में 9 छक्के और 42 चौके की मदद से नाबाद 320 रन बना डाले। इस खिलाड़ी ने ये कारनामा पाकिस्तान में खेले जा रहे वनडे मैच में कर दिखाया है।

पाकिस्तानी बल्लेबाज बिलाल इरशाद ने 320 रन की विस्फोटक पारी खेली.

महज 26 साल की उम्र के बिलाल ने यह तूफानी पारी पाकिस्तान के एक घरेलू मैच के दौरान बनाया है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा आयोजित एक अलफजल महमूद नेशनल क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट में पाकिस्तानी बल्लेबाज बिलाल इरशाद ने 320 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. इस विस्फोटक पारी के दौरान बिलाल इरशाद ने 42 चौके और 9 छक्के सहित कुल 51 बार गेंद को बाउंड्री के पार भेजा । शहीद अलम बख्श क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी बिलाल ने अल रहमान के खिलाफ जाकिर हुसैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 364 रन की साझेदारी की। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने 50 ओवर में 556 रन का विशाल स्कोर बनाकर ये मैच 411 रनों से जीता।

बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 173 गेंदों में 264 रन की पारी खेलकर इतिहास रचा

बात अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की करें तो साल 2014 को कोलकाता में श्रीलंका के विरूद्ध खेलते हुए भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 173 गेंदों में 264 रन की पारी खेलकर इतिहास बनाया था। यह किसी भी खिलाडी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर है। रोहित शर्मा के बाद मार्टिन गप्टिल (237 नाबाद), वीरेंद्र सहवाग (219) और क्रिस गेल (215) का नाम शामिल है। अब तक अंतर्राष्ट्रीय वन डे क्रिकेट में केवल 6 क्रिकेटर ही 200 डबल सेंचुरी लगा सके हैं। अगर बात करें गैर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़े पारी का खेलने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के अर्ली ब्रायन के नाम से है उन्होंने यह पारी सरे टीम के खिलाफ खेलते हुए 268 रन ठोके थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top