इस भारतीय खिलाड़ियों की वापसी, वनडे सीरीज भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ, भारतीय टीम घोषित

bhartiy team

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज चल रही है। जिसका इंतजार था वह पल आ गया। भारत और साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया। टेस्ट सीरीज के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ, तीन वनडे मैच का आयोजन होना है। सिलेक्शन कमिटी के प्रमुख चेतन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया का ऐलान किया।

वनडे टीम के कप्तान नियुक्त किए गए हैं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टेस्ट के उप कप्तान केएल राहुल को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है ।रोहित शर्मा ने अब तक फाइनल फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है। रोहित नेशनल क्रिकेट अकादमी ने रिकवरी कर रहे हैं।

घरेलू t20 सीरीज में टीम से बाहर रहे शिखर धवन की वनडे टीम में जहां बरकरार है। इससे पहले वह श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान थे इसके अलावा टीम इंडिया में 4 साल बाद ऑफ स्पिनर आर अश्विन की वापसी हुई है। 2017 में अश्विन ने आखिरी बार वनडे मैच खेला था चयनकर्ताओं ने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी वनडे टीम में जगह दी है। यूज़वेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर की भी वनडे टीम में वापसी हुई है।

वनडे सीरीज का शेड्यूल

टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज का आगमन 19 जनवरी से पार्ल के बोलैंड पार्क में होगा। दूसरे वनडे भी इसी मैदान पर 21 जनवरी को खेला जाएगा। अंतिम वनडे केपटाउन में 23 जनवरी को होगा। सभी मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2:00 बजे से शुरू होंगे।

वनडे सीरीज के भारतीय टीम

कप्तान केएल राहुल, उप कप्तान जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर ऋषभ पंत, विकेटकीपर ईशान किशन, शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, वाई चहल, आर अश्विन, डब्ल्यू सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top