विराट, सचिन को छोड़ आगे निकले बाबर आजम बनाया गजब का रिकॉर्ड

virat babar

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम का शानदार फॉर्म जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में बाबर आजम ने 93 गेंद में 77 रन की पारी खेली। इसके साथ ही बाबर आजम सभी फॉर्मेट में 50 रन से ज्यादा की लगातार 9 पारियां खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि शतक से चूकने की वजह से वह एक बेहद ही खास रिकॉर्ड अपने नाम नहीं कर पाए।

विराट, सचिन को छोड़ आगे निकले बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान  सिर्फ वनडे में ही नहीं क्रिकेट के तीनों फार्मेट में धमाल मचा रहे हैं. क्रिकेट के हर मैच में मानों उनका बल्ला आग उगल रहा है. इसी क्रम मे शुक्रवार को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच मे भी उन्होंने 77 रनों की आक्रामक पारी खेली और एक और महारिकॉर्ड बना डाला.

कप्तान बाबर इस मैच में अपना शतक तो पूरा नहीं कर सके , किन्तु उन्होंने एक बड़ा नया रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया , जो आज टीके भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और तमाम दिग्गज बल्लेबाज अपने पूरे ज़िंदगी में नहीं हासिल कर पाए। बाबर ने अंतरराष्ट्रीय मैचों मे (क्रिकेट केई तीनों फॉर्मेट मिलाकर) लगातार नौवीं बार 50 प्लस का स्कोर बनाया, जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है। इस तरीके से ऐसा रिकार्ड बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ा

बाबर ने वनडे टीम की कमान संभालने के बाद 13 पारियों में ही एक हजार रन पूरे कर लिए हैं. इस प्रकार से कप्तान के तौर पर बाबर आजम ने विराट कोहली का यह भी खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने यह मुकाम हासिल करने में 17 पारियां ली थीं. इस तरीके से बाबर आजम ने खुद को एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि उन्हें क्यों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top