AUS VS SL: आंधी-बारिश ने जमकर मचाया उत्पात वीडियो वायरल

rain

AUS VS SL: गाले के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के मध्य खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल भारी बारिश की वजह से अपने निर्धारित समय से शुरू नहीं हो पाया, . मैच शुरू होने से पहले जोर्डर आंधी ने जमकर मैदान मे उत्पात मचाया, इस कारण मैदान का स्टैंड टूट के बिखर गया । बस अच्छी बात यह रही कि उस दौरान स्टैंड में कोई भी भी खिलाड़ी मौजूद नहीं था, इसलिए किसी प्रकार का जान का कोई नुकसान नहीं हुआ. वैसे मिली जानकारी के अनुसार कि टेस्ट मैच के पहले दिन उस जगह जहां ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बैठे हुए थे, वहां एक कांच का पैनल गिर गया. इस हादसे मे भी किसी खिलाड़ी, ग्राउंड स्टॉफ या दर्शकों को चोट नहीं लगी है.

आज गुरुवार को खेल शुरू होने के निर्धारित समय से लगभग 90 मिनट पहले बरसात शुरू हो गई, बारिश के साथ ही समुद्र तट से तेज आंधी चल रही थी. ऐसे में गाले क्षेत्र के लिए भारी हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है. अभी भी इस एरिया मे दिन में 60 किमी/घंटा से अधिक की गति से हवाओं के चलने की उम्मीद जताई जा रही है.

इस टेस्ट मे आस्ट्रेलिया के स्पिनर लियॉन ने न्यूजीलैंड के पूर्व महान रिचर्ड हैडली के 431 के विकेट का रेकॉर्ड तोड़ कर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में 12 वें स्थान पर ले गए।

यह टेस्ट श्रृंखला वॉर्न-मुरलीधरन ट्रॉफी के नाम से लिए खेली जा रही है, जिसका नाम टेस्ट इतिहास के दो शीर्ष गेंदबाजों के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने 1,508 संयुक्त विकेट लिए हैं। आपको बता दें कि मार्च में थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से ऑस्ट्रेलियाई महान शेन वार्न की मृत्यु के बाद उनके नामट्रॉफी के लिए यह पहली श्रृंखला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top