न बुमराह न शमी कैसी चुनी गयी एशिया कप की प्लेइंग XI देख भड़के फैंस, बोले सेमी फाइनल से भी पहले हर जाएगी टीम

एशिया कप

2022 एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया है. ओपनर केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है तो चोट के कारण जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट से बाहर हैं.

2022 एशिया कप के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंहऔर आवेश खान.

एशिया कप की प्लेइंग XI  ये तीन खिलाड़ी स्टैंडबाय

बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वे वर्तमान में बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. तीन खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है.’

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इस वक्त फ्लोरिडा में ही हैं। भारतीय सेलेक्टर्स ने टीम के चयन के लिए कप्तान और कोच से भी रायमशविरा करके ही टीम का ऐलान किया ।सभी बड़े खिलाड़ी वापसी करते हुए नजर आए हैं, इसलिए युवा और नए खिलाड़ियों को टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ गयी है। एशिया कप के लिए बूमराह को छोड़ कर सभी भारतीय खिलाड़ियों की वापसी हुई है । इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली, इंजरी से जूझ रहे केएल राहुल आदि भी शामिल है । एशिया कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान से होगा। इसलिए भारत की सबसे मजबूत टीम इसमें खेलने के लिए जाएंगी। वैसे भी पिछला एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने जीता था। इस बार भी टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के ही हाथों में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top