इस खिलाडी के डेब्यू से थर्रा उठी वेस्टइंडीज की टीम, आईपीएल में उखाड़ देता था स्टंप

ind vs sa

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। सीरीज में भारत 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। धवन की कप्तानी वाली टीम अगर आज का मुकाबला जीत जाती है तो टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीतने वाली पहली टीम बनकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेगी। आज तक कोई भी टीम वनडे में किसी भी टीम के खिलाफ लगातार 12 सीरीज नहीं जीत पाई है। मुकाबला शाम 7 बजे क्वींस पार्क ओवल में शुरू होगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच आज शाम भारतीय समय के अनुसार शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा । पहले ही मैच में 3 रन से जीतने के बाद भारत ने इस सीरीज में 1 -0 से लीड ले लिया है । आज का मैच में भी टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराकर यह सीरीज अपने नाम करना चाहती है । अगर भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मे 12 मैच लगातार जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड आज तक किसी की वनडे टीम ने नहीं बनाया है आखिरी बार 2006 में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को हराया था आज का दूसरा मैच क्वींस ओवल पार्क में ही खेला जाएगा । इस मैदान पर अब तक 71 हुए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 31बार जीते है और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 33 बार जीते हैं । यहां अब तक का सर्वोच्च स्कोर भारत ने बरमूडा खिलाफ 413 रन बनाए थे

वेस्टइंडीज के लिए अहम् मुकाबला 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले को आप डीडी स्पोर्ट पर जा सकते हैं। सोनी और स्टार पर इसका टेलीकास्ट नहीं किया जा रहा है । क्वींस पार्क ओवल की पिच गेंद और बल्ले से दोनों बराबर करती है। पिच अच्छा उछाल भी होता है इस मैदान पर 270 या 280 का स्कोर अच्छा साबित हो सकता है। इस समय मौसम का ताजा हाल समय यह है कि रुक-रुक कर बारिश हो रही है । रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है । भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन मे सन 2011 से अब तक 8 वनडे मैच खेले जिसमें 7 मैचो में जीत मिला है ।

अर्शदीप को मिल सकता है मौका जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अर्शदीप , शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top