लीजेंड्स क्रिकेटर का लगेगा मेला, ओमान में नहीं भारत में होगा लीग का दूसरा सीजन, इस तारीख होगी भिडंत

legend cricket liege

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इस बार भी काफी रोमांचक होने वाला है. इस पल को देखने के लिए क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री इंतजार कर रहे हैं. लीजेंड्स लीग क्रिकेट का यह दूसरा सीज़न भारत मे जल्द ही होने वाला है. इसके पहले सीज़न ओमान मे को क्रिकेट प्रेमियो ने खूब प्यार दिया गया था. इस टूर्नामेंट का पहला सीज़न ओमान में खेला गया था. वहीं, अब टूर्नामेंट का दूसरा सीज़न भारत में ही खेला जाएगा. इस बात को लेकर आधिकारिक पुष्टि भी कर दिया गया है.

टूर्नामेंट का दूसरा सीज़न पहले सीज़न की अपार सफलता के बाद अब भारत के मैदानो मे 20 अक्टूबर, 2022 से खेला जाएगा. हालांकि, यह लीग इंडिया के कौन कौन से ग्राउंड मे खेला जाएगा इकी अभी कोई घोषणा नहीं हुई है. लेकिन यह बात अब लगभग तय है कि इस लीग में भारत समेत 10 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इससे पहले लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली के खेलने को लेकर भी ख़बरें वायरल हुई थी , लेकिन सौरव गांगुली ने मीडिया मे यह साफ कर दिया है कि वो लीग में हिस्सा नहीं लेंगे.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पार्ट II मे दादा के खेलने पर मना करने के बाद / दिनेश रामदीन और लेंडन सिमंस से लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी जैसे, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ऑयन मॉर्गन, इरफान पठान, यूसुफ पठान, महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और मोंटी पनेसर, हरभजन सिंह और मशरफे मुर्तज़ा दिखाई दे सकते हैं.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीज़न के लिए स्थान भारत ही क्यों चुना गया , इस बात को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ (CEO) रमन रहेजा ने कहा, “हमें भारत में ही यह सीजन आयोजित करने के लिए प्रशंसकों से लगातार अनुरोध मिल रहे हैं. हम लीजेंड्स लीग के दूसरे सीजन को भारत में कराने को लेकर उत्साहित हैं. हमारे यहां भारत में सबसे अधिक क्रिकेट प्रशंसक हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “पहले सीजन में भारत से सबसे ज्यादा दर्शक थे, उसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बाद बाकी दुनिया का स्थान रहा. हम अपने दर्शकों और क्रिकेट प्रेमियों को बेहतर अनुभव देने की उम्मीद करते हैं. लाइव क्रिकेट देखने के उत्साह का मुकाबला नहीं किया जा सकता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top