क्रिकेट का महारिकॉर्ड, सभी बल्लेबाजों ने ठोके 50 से ज्यादा रन

runjee trophy

बंगाल की टीम ने रणजी टॉफी 2021-22 में आज ऐसा चमत्कार कर दिया है जो कि आज की तारीख से पूर्व मे श्रेणी प्रथम क्रिकेट में कभी भी नहीं देखा गया था। बंगाल टीम ने झारखंड के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के पहले क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में तीसरे दिन 7 विकेट पर 773 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। इस दौरान बंगाल टीम की ओर से एक या दो नहीं बल्कि 9 बल्लेबाजों ने फिफ़्टी से ज़्यादा स्कोर बनाते हुए इतिहास बना दिया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में ये पहली बार है जब किसी टीम के 9 बल्लेबाजों ने 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

रणजी में सभी बल्लेबाजों ने ठोके 50 से ज्यादा रन

इस प्रकार से रणजी ट्रॉफी में वेस्ट बंगाल की टीम ने अनूठा रिकॉर्ड बनाया है। बंगाल की ओर से बैंटिग के लिए उतरे सभी 9 बल्लेबाजों ने 50+ का स्कोर बनाया। बंगाल के लिए सुदीप कुमार (186), अनुशतुप मजूमदार (117), अभिषेक रमन (61), मनोज तिवारी (73), ए ईश्वरन (65), ईशान पोरेल (68), शाहबाज अहमद (78), मोंडल (53*), आकाशदीप (53*) ने 50+ स्कोर किया। इसके सहारे बंगाल ने अपनी पहली पारी 7 विकेट खोकर 773 रन पर घोषित कर दी।

बेंगलुरु के जस्ट क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड पर बंगाल और झारखंड के बीच ये मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बंगाल की ओर आकाश दीप ने मात्र 18 गेंदों पर पचासा जड़ कर नाबाद रहे और प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

जानिए पूरा स्कोर कार्ड 

आपको बता दें कि सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड रणजी मे जम्मू एंड कश्मीर के बंदीप सिंह के नाम रेकॉर्ड है। यह रेकॉर्ड उसने 2015 में त्रिपुरा के खिलाफ मात्र 15 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। फिर इसके बाद हिमाचल के पंकज जायसवाल ने16 गेंद पर गोवा के खिलाफ 2017 में रणजी का दूसरा सबसे तेज फिफ़्टी बनाया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top