6,6,6,6 मैदान पर आया सूर्या नाम का तूफ़ान.. कैरेबियाई ने टेके घुटने- देखें वीडियो

surya

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच तीसरा टी20 मैच वार्नर स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में हरा सीरीज में फिर से वापसी कर लिया है, इस शानदार जीत में सबसे बड़ा हाथ रहा ओपनर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का । मुंबई इंडियन के इस भरोसेमंद बल्लेबाज की शानदार पारी ने टीम इंडिया के लिए जीत की राह को आसान कर दी और टीम के विजय रथ को भी फिर से दौड़ा दिया। इसी मैच के बीच मे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन जाना पड़ा, उनके मैच के दौरान कमर में लगी चोट के कारण रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट आए।

ind vs wi

टॉस हराने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इस दौरान टीम के ओपनर खिलाड़ी काईल मेयर्स ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 50 गेंद पर 146 के स्ट्राइक रेट से 73 रन की पारी खेली है। जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। इनके अलावा सलामी बल्लेबाज किंग ने ( 20 रन), निकोलस पूरन ( 22 रन), रोवमैन पॉवेल ने ( 23 रन) और सिमरन हाटमायर ने ( 20 रन) की पारी खेली।इनके कारण ही वेस्टइंडीज टीम 164 तक के स्कोर तक पहुंच सकी।

rohit sury

जवाब मे 165 रन लक्षय का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम । जिस पर मैच के पावर प्ले के दौरान ही कैप्टन रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर मात्र 11 रन पर पवेलियन पहुंच गए। जिसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की अच्छी साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंद पर 76 रन की पारी खेली थी। जिसमे 8 चौके और 4 छक्के लगाए हैं। श्रेयस अय्यर ने 27 गेंद पर 24 रन बनाए हैं।

.
सूर्यकुमार यादव को इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया । मैच ख़त्म होने के बाद उन्होने बताया कि यह टी20 मैचों में मेरा सबसे तेज़ अर्धशतक है और मैं बहुत ख़ुश हूं। जब रोहित चोटिल होकर बाहर चले गए तो किसी एक खिलाड़ी को पारी को एंकर करना था। पिच थोड़ी सी धीमी थी। मुझे ओपनर की भूमिका पसंद आ रही है। आईपीएल में भी मैं ओपन कर चुका हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top