3 महान भारतीय क्रिकेटर जिनके आखिरी मैच ने हर किसी को रुलाया

3 gretest player in cricket

क्रिकेट के खेल ने अभी तक अपने देश को कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं। क्रिकेट खिलाड़ियों के खेल भावना की वजह से ही इस क्रिकेट को जेंटलमेन का गेम कहा जाता है । विश्व क्रिकेट में तो कई शानदार खिलाड़ी रहे हैं साथ ही साथ भारतीय क्रिकेट में भी कई बेहतरीन खिलाड़ी हुए हैं। आज हम इस ब्लॉग मे चर्चा करेंगे 3 ऐसे ही महान भारतीय क्रिकेटर के बारे में जिनके खेल मैदान मे हर किसी कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ा । इन सभी खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट करियर में कई बड़े रेकॉर्ड तोड़े और बनाए लेकिन एक दिन उन्हें भी अपने क्रिकेट की ज़िंदगी से संन्यास लेना पड़ा। यह पल प्लेयर्स के साथ ही उनके फैंस के लिए भी काफी भावुक रहा है ।

इन महान भारतीय क्रिकेटर ने बरसाया था क्रिकेट में जलवा 

1.सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 14 नवंबर 2013 को वानखेड़े स्टेडियम में अपने क्रिकेट करियर का लास्ट अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला। इस मैच के खत्म होने के बाद जब वो विदाई भाषण देने लगे तो हर एक क्रिकेट फैंस की आंखों से आंसू निकल रहे थे। हर किसी को गम था कि अब वे क्रिकेट का भगवान कभी भी अपने बल्ले से जलवा नहीं दिखा सकेगा ।

2.अनिल कुंबले

भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली में 2 नवंबर 2008 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था। उन्होंने कुछ मैचो मे इंडिया टीम के लिए कप्तानी भी किया है । अपने आखिरी टेस्ट मैच मुकाबले में कुंबले को शानदार विदाई दी गई। अनिल भारतीय टीम की तरफ से कुंबले ने टेस्ट मैचों में कुल 619 विकेट लिए हैं और वर्ल्ड में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

3.सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 नवंबर को नागपुर में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। गांगुली के सम्मान में मैदान मे ही उस वक्त धोनी ने उनको आखिर के कुछ ओवरों में कप्तानी कराया और सौरभ गांगुली ने भी इस बात का पूरा ख्याल रखा।

क्या आप इन्हे इग्नोर कर रहें है देखिये लिस्ट 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top