2nd T-20 IND vs WI मैच में हुआ बड़ा उलटफेर, खिलाडियों के साथ साथ बैटिंग आर्डर में हुआ भरी बदलाव

india

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच कुल 5 T-20 सीरीज खेली जाएंगी। जिसमें से आज दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला वॉर्नर पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज से रोहित शर्मा का एक ही लक्ष्य होगा कि रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर 2-0 से बढ़त हो।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला वॉर्नर पार्क स्टेडियम से लाइव होगा। भारत ने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 68 रनों से मात दे चुका है। रोहित शर्मा इस मैच को जीतने के लिए अलग-अलग रणनीति अपनाएं हैं। वहीं वेस्टइंडीज की टीम इंडिया से वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप हो चुकी है और पहले टी-20 से भी हार चुकी हैं। वेस्टइंडीज की टीम दूसरे मुकाबले को जीतने का प्रयास करेंगे।

इस मैच में सूर्यकुमार करेंगे ओपनिंग

रोहित शर्मा दूसरे टी-20 सीरीज में भारत के धाकड़ स्पिनर्स रविंद्र जडेजा, रविचंद्र अश्विन और रवि बिश्नोई को शामिल किया है। इसी के साथ रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया की पारी की शुरुआत सूर्यकुमार करेंगे। फिलहाल में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत ऋषभ पंत के साथ करी थी।

भारतीय टीम में काफी लंबे समय से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी थी। लेकिन 24 साल के अर्शदीप सिंह ने शुरुआती अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपने गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। उन्होंने शुरुआती ओवर में शार्ट गेंद फेंक कर काईल मेयर्स का विकेट निकाले। वही आखिरी ओवर में सटीक यार्कर फेंक कर अकील का विकेट निकाले।

मिडिल आर्डर को कुछ करना होगा

पहले टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 64 रन की जोरदार पारी खेली। जिससे भारत का स्कोर 190 लक्ष्य तक पहुंची। लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज बीच में लड़खड़ा गए। आखिरी के ओवरों में दिनेश कार्तिक ने 41 रन टीम के लिए बनाए जो अहम रन थे। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को शुरुआत से ही बढ़े पारी खेलने का प्रयास करना चाहिए।

अश्विन-विश्नोई ने की शानदार गेंदबाजी

गेंदबाजी के मामले में रविंचंद्र अश्विन हमेशा अपने टीम के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस करते हैं। पहले शरीर में अश्विन और विश्नोई ने दो-दो विकेट चटकाए। इस बीच में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की वापसी हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top