14 चौके 39 छक्के 72 गेंदों पर 300 रन…भारतीय बल्लेबाज ने जड़ा टी20 में तिहरा शतक, बनाये कई विश्व रिकॉर्ड

indian mohit ahalawat batting

भारत में क्रिकेट के दीवाने बहुत से लोग हैं भले ही भारत का राष्ट्रीय खेल क्रिकेट ना हो मगर क्रिकेट के दीवाने भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है। वैसे क्रिकेट के बहुत बड़े से बड़े रिकॉर्ड बनते रहते हैं और टूटते भी रहते हैं। मगर इन दिनों एक ऐसा रिकॉर्ड बना है जो टूटना काफी नामुमकिन सा लग रहा है।

भारतीय बल्लेबाज ने जड़ा टी20 में तिहरा शतक

दरअसल इस रिकॉर्ड में भारत का एक बल्लेबाज टी20 मैच में तिहरा शतक लगा दिया इस मैच में टोटल 20 ओवर में 416 रन पूरी टीम ने बनाए जिसमें 300 रन अकेले ही एक बल्लेबाज बना लिए हम जिस बल्लेबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि रणजी ट्रॉफी के उभरते हुए सितारे मोहित अहलावत हैं जिन्होंने मात्र 72 गेंदों मे 39 छक्के तथा 14 चौके के माध्यम से 300 रन की पारी खेली जोकि वर्ल्ड रिकॉर्ड है और ऐसा करने वाले वह विश्व के पहले खिलाड़ी बने हैं।

इससे पहले था सर्वोच्च रिकॉर्ड इनके नाम 

इससे पहले दूसरे नंबर पर श्रीलंका के धानुका पथिराना के नाम T20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर था उन्होंने 72 गेंदों में 277 रन की पारी खेली थी। मगर अब वह रिकॉर्ड टूट चुका है धानुका ने अपने बारे में 18 चौके और 29 छक्के भी लगाए थे। एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में भी पहले स्थान पर पहुंच गए मोहित अहलावत, और यदि प्रोफेशनल T20 मैच के बारे में बात करें तो अभी तक का सबसे उच्च स्कोर क्रिस गेल के नाम से ही आता है। जिन्होंने 175 रन की नाबाद पारी आईपीएल में खेली थी।

जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर एरोन फिंच के नाम से आता है उन्होंने 158 रन की पारी खेली थी।

देखें वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top