संजू भाई आए और उन्होंने मुझसे ये बात कही, यशस्वी जयसवाल ने कप्तान संजू सैमसन को दिया अपनी शानदार पारी का पूरा श्रेय, बताया सबसे बड़ा राज़

यशस्वी जयसवाल

इंडियन प्रीमियर लीग साल 2023 का 56 वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला कोलकाता के होम ग्राउंड इंडियन गार्डन में खेला गया। वहीं इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वही टॉस हारके कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब प्रदर्शन दिखाया। केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर राजस्थान के सामने केवल 150 रनों का लक्ष्य ही खड़ा कर पाई। जिसके जवाब में राजस्थान टीम की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने अकेले दम पर तूफानी पारी खेलते हुए कोलकाता के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख दी।

346111931 1579210089236896 3472582306230659466 n 1

यशस्वी जयसवाल ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। वही यशस्वी के बेहतरीन पारी के बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करी है। इनके शानदार पारी के बदौलत राजस्थान रॉयल्स टीम ने इस मुकाबले में इस लक्ष्य को बड़े अंतराल से जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है। वही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी यशस्वी जायसवाल को नवाजा गया है। वही मैच के खत्म हो जाने के बाद यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल में कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

 

यशस्वी ने कहा मेरा मकसद केवल टीम को जिताना है

यशस्वी जयसवाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेलते हुए सभी को प्रभावित कर दिया है। राजस्थान के युवा बल्लेबाज इस सीजन काफी लाजवाब बल्लेबाजी करके दिखा रहे हैं। वे एक ऐसे बल्लेबाज बन कर उभर रहे हैं जो कि किसी भी गेंदबाजों के लिए काफी घातक साबित हो रहा है। वही मैच के खत्म हो जाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन उन्होंने बातचीत करते हुए एक बड़ा बयान दिया है, आइए जानते हैं क्या कहा है उन्होंने।

यह हमेशा मेरे दिमाग में रहता है कि मैं वहां जाऊं और अच्छा खेलूं। आज बहुत अच्छा अहसास हुआ। ऐसा नहीं है कि मैं जो चाहता हूं वह हो जाता है, मैं अच्छी तैयारी करता हूं और मुझे खुद पर विश्वास है। मुझे पता है नतीजे आएंगे। जीत का शॉट शानदार अहसास था, मैं खेल को खत्म करना चाहता था और खेल जीतना मेरा मकसद रहा है। मैं धन्य और आभारी हूं, मैं अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं। (इस पर कि क्या उन्हें लगता है कि वह शतक से चूक गए थे) मुझे लगता है कि हमारे दिमाग में केवल नेट रन रेट ही था।

 

संजू भाई ने मेरा बखूबी साथ निभाया…

कोलकाता के खिलाफ जॉस बटलर को रन आउट कर आने के बाद यशस्वी जायसवाल काफी ज्यादा घबरा गए थे। लेकिन उन्होंने बताया कि कप्तान संजू सैमसन ने उन्हें एक नई हौसला बढ़ाते हुए उन्हें अपना नेचुरल खेल खेलने के लिए उत्साहित किया। इसी बात पर उन्होंने कप्तान संजू सैमसंग की तारीफ करते हुए कहा है कि,

मैं और संजू केवल खेल को जल्दी खत्म करने की बात कर रहे थे। वही बटलर के रन आउट पर मुझे लगता है कि खेल में ऐसा होता है, इससे मुझे और बेहतर करने की जिम्मेदारी मिलती है। और संजू भाई आए और कहा कि मेरा खेल खेलते रहो, और उस रन आउट के बारे में मत सोचो। मैं आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के लिए शुक्रगुजार हूं जहां मेरे जैसे युवा आकर प्रदर्शन कर सकते हैं। यह मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए अपने सपने पूरे करने का बेहतरीन मंच रहा है।

यशस्वी जयसवाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 98 रन की नाबाद पारी खेली है इस दौरान उन्होंने अपने बल्ले से 13 चौका और 5 विशाल छक्का लगाया है। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top