श्रीलंका सीरीज के खत्म होते ही इस भारतीय खिलाड़ी का करियर भी लगभग समाप्त हो जाएगा, अब सन्यास ही बचेगा आखरी रास्ता

VIRAT

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दो मैच समाप्त हो चुका है। कल यानी 15 जनवरी को सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम पहले ही इस सीरीज को अपने नाम कर चुकी है। दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 4 विकटो से हराया था। भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका टीम 215 रन पर ऑल आउट हो गई थी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज लोकेश राहुल रहे। लोकेश राहुल के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी से भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मुकाबले में हराया था। लेकिन इसी बीच भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक भी मैच में विकेट नहीं ले पा रहे हैं जिसके कारण से अब उनका क्रिकेट करियर लगभग खत्म होने के कगार पर है।

 

मोहम्मद शमी को दूसरे वनडे मैच में भी नहीं मिल पाया था विकेट

दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और स्पिन गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने किया था। मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए थे। वही उमरान मलिक ने दो विकेट हासिल किया था और अक्षर पटेल ने केवल 1 विकेट चटकाया था। लेकिन मोहम्मद शमी को इस मैच में भी एक भी विकेट हासिल नहीं हो पाया। मोहम्मद शमी के इस प्रदर्शन को देखते हुए आखिरी मैच में उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

युवा खिलाड़ी दिखा रहे हैं दमदार प्रदर्शन

भारतीय टीम के वर्तमान समय में युवा गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से गहरी छाप छोड़ रहे हैं। वही मोहम्मद शमी को दूसरे मुकाबले में एक भी विकेट हासिल नहीं हो पाया था। इसके पहले श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी को केवल एक विकेट ही मिला था। वही युवा तेज गेंदबाजों के चलते मोहम्मद शमी के लिए खतरे की घंटी बज रही है। क्योंकि भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और ऊमरान मलिक जैसे बेहतरीन गेंदबाज शामिल है। यह सभी गेंदबाज भारतीय टीम के लिए अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर दे रहे हैं। जिसके कारण मोहम्मद शमी को अब टीम में जगह मिल पाना बेहद मुश्किल हो जाएगा। अगर मोहम्मद शमी अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाते हैं तो इनके लिए सन्यास ही एक आखरी रास्ता बचेगा।

कैसा है मोहम्मद शमी का करियर

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए साल 2013 में इंटरनेशनल मुकाबले में डेब्यू किया था। मोहम्मद शमी ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 60 टेस्ट मैच 84 वनडे मैच और 23 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिनमें मोहम्मद शमी ने टेस्ट मैच में 216 विकेट वनडे मैच में 153 विकेट और T20 इंटरनेशनल में 24 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए मोहम्मद शमी के नाम 300 से भी अधिक विकेट दर्ज हैं। मोहम्मद शमी साल 2019 और साल 2015 विश्व कप में भारत के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में अगर मोहम्मद शमी एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन करते हैं तो एक बार फिर उन्हें विश्वकप के लिए शामिल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top