वो यॉर्कर बहुत सटीक डालता है, आंद्रे रसेल ने आरसीबी के इस भारतीय गेंदबाज के तारीफों के बांधे पुल, बताया सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कल के मुकाबले में खेले गए काफी रोमांचक मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से सभी बल्लेबाजों ने धमाकेदार पारी खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर 200 रन जड़ दिए। वही इसके जवाब में बेंगलुरु में 20 ओवर में केवल 179 रन ही बना पाया जिसके चलते इस मुकाबले में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वही इस जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने भारतीय गेंदबाज की तारीफ करते हुए कुछ बयान दिया है, आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा है।

हमें इस मुकाबले को जीतना बहुत जरूरी था_ आंद्रे रसैल

आपको बता दें कि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बोलते हुए आंद्रे रसेल ने कहा है कि, हमें वास्तव में इस मुकाबले में जीत की जरूरत थी पिछले कुछ मैचों में मैंने बहुत साधारण प्रदर्शन करके दिखाया है। वही आज पहले बल्लेबाजी करते हुए हम जानते थै कि एक बार जब हम बोर्ड पर अच्छा स्कोर प्राप्त कर लेते हैं तब दूसरी टीमों पर काफी दबाव हो जाता है । हमारा लक्ष्य उनके पावरप्ले को 55 रनों के नीचे ही रखना था।

 

आरसीबी की हार पर आंद्रे रसेल ने दीया कुछ ऐसा बयान

हम इसे बीच में वापस खींचने में सफल हो पाए पहले बल्लेबाजी करना या बाद में बल्लेबाजी करना आपके द्वारा बनाए जा रहे हैं रनों की संख्या और ओस कारक पर भी निर्भर करता है। एक बार जब मुझे गेंद मिल जाती है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। बल्ले से मैच में संघर्ष कर रहे हैं अभी भी अस्वस्थ है, अभी भी जानते हैं कि क्या करना है। वास्तव में अच्छा यॉर्कर मिला मैं इसका श्रेय सिराज को देता हूं रिकवरी मेरे लिए महत्वपूर्ण है मैं जितना बड़ा होता जाता हूं उतना ही अधिक अनुभवी हो जाता हूं उतना ही अधिक मैं अपने शरीर की भी देखभाल करता हूं।

 

किंग कोहली के अर्धशतक के बावजूद भी हारी आरसीबी

इस मुकाबले में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने स्कोर बोर्ड पर 200 रन का टोटल लगा दिया। वही 201 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम शुरुआत में तेज पारी खेलते हुए दिखाई दी लेकिन जल्द ही फाफ डू प्लेसिस का विकेट गंवाना पड़ गया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 54 रन बनाए जिनमें 7 चौका भी शामिल है। वहीं इनके साथ-साथ महिपाल लोमरओर भी 18 गेंदों में 34 रन की बेहतरीन पारी खेली जिनमें एक चौका और 3 छक्का भी शामिल है। वहीं इन दोनों बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद बेंगलुरु के किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकला। जिसके चलते इस मुकाबले में कोलकाता ने 21 रनों से जीत हासिल कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top