विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के मैचों की डेट हुई कंफर्म, अब इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला

भारत और पाकिस्तान

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत करेगा। आईसीसी और बीसीसीआई इस टूर्नामेंट के आयोजन की जी-जान से तैयारी कर रहे हैं। क्रिकेट प्रशंसक विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच को लेकर काफी उत्साह है। वनडे विश्व कप के दौरान यह मैच कब हो सकता है, इस पर अपडेट यहां दिया गया है।

फ़िलहाल विश्व कप (विश्व कप 2023) का आधिकारिक कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मैच हो सकता है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कराने पर विचार कर रहा है।

इस फैसले के पीछे तर्क इन दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच टकराव को देखने की भारी मांग है। एक लाख से अधिक दर्शकों की क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होने का खिताब अपने नाम करता है। इसलिए, इस तरह के एक महत्वपूर्ण मैच को कराने के लिए यह सबसे उपयुक्त जगह दिखाई देता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला टी20 विश्व कप 2022 के दौरान हुआ था। उतार-चढ़ाव से भरे इस रोमांचक मुकाबले में विराट कोहली की ऐतिहासिक पारी के दम पर भारत विजयी हुआ था। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ के खिलाफ कोहली के लगातार छक्कों ने क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक करेंट पैदा कर दिया और भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उस मैच के उत्साह का अनुभव करने वाले दर्शक एक बार फिर इसी तरह के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम पर बढ़त बनाए हुए है। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ भारत का दबदबा रहा है. एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में, दोनों टीमों ने सात बार एक-दूसरे का सामना किया है, और भारत सभी सात मौकों पर विजयी हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top