धोनी के सन्यास लेते ही चेन्नई ने लिया बड़ा फैसला, धोनी के जिगरी यार को बनाया कप्तान

धोनी को कप्तानी करने नहीं आता, सेहवाग ने कॅप्टन कूल की कर दी भारी बेइज्जती

चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी के नेतृत्व में आईपीएल 2023 में विजयी हुई और खिताब जीता। इस जीत के साथ, सीएसके मुंबई इंडियंस में उन टीमों के एलीट क्लब में शामिल हो गई, जिन्होंने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। पूरे सीजन में धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन फाइनल मैच के बाद उन्होंने इन अफवाहों पर विराम लगा दिया। हालाँकि, अब, आईपीएल 2024 से पहले, एमएस धोनी ने एक बार फिर कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले से सुर्खियाँ बटोरी हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इस खबर के बारे में।

धोनी अक्सर अपनी योजनाओं का पहले से खुलासा नहीं करते हैं, जैसे कि उन्होंने पूर्व में भी बिना किसी को कुछ बताये बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल 2024 में धोनी की उपस्थिति सीमित रहेगी। नतीजतन, कप्तानी की बागडोर रवींद्र जडेजा को वापस सौंपी जा सकती है, जो सीएसके टीम में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। जडेजा काफी समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी टीम में फॉर्म कप्तानी की भूमिका के लिए उपयुक्त विकल्प बनाती है।उन्होंने टीम के लिए कई मैच विजेता पारियां खेली हैं,

वह बाएं हाथ की स्पिन और , बल्ले से योगदान देते हैं, और एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक हैं। खेल के तीनों पहलुओं में जडेजा की बहुमुखी प्रतिभा उन्हें एक आदर्श उम्मीदवार बनाती है। CSK को अक्सर उनके असाधारण क्षेत्ररक्षण से लाभ हुआ है,।

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2022 में चेन्नई का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्हें नेतृत्व की जिम्मेदारियों को संभालने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। नतीजतन, एमएस धोनी ने कप्तानी फिर से शुरू की। इसलिए, यह उम्मीद की जाती है कि जडेजा कप्तानी की भूमिका को संभालने के लिए अच्छी तरह से तैयार दिखे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top