वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या कप्तान, IPL के 4 स्टार खिलाड़ियों को बड़ा मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने के लिए तैयार है, जहां वे पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। यह सीरीज 12 से 27 जुलाई के बीच होनी है। पहले तीन मैच वेस्ट इंडीज में होंगे, जबकि बाकी दो मैच अमेरिका में खेले जाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इस दौरे के लिए एक टीम का चयन करने की उम्मीद है, जिसमें आईपीएल 2023 में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर ध्यान दिया जाएगा। उन्हें भविष्य के लिए तैयार करें। आइए एक नजर डालते हैं कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए क्या कर सकती है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम की अगुआई हार्दिक पांड्या करेंगे। भारतीय टी20 टीम में शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती और शार्दुल ठाकुर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है। इन खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ आईपीएल 2023 में भी टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे वे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह के प्रबल दावेदार बन गए हैं.

साथ ही आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों पर भी वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए विचार किया जा सकता है. होमध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह, विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा, मुंबई इंडियंस के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल, मध्य क्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर्षित राणा को खुद को साबित करने का मौका दिया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 के दौरान अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया। रिंकू सिंह ने 14 मैच में 474 रन, जितेश शर्मा ने 14 मैच में 309 रन, तिलक वर्मा ने 11 मैच में 343 रन, आकाश मधवाल ने 8 मैच में 14 विकेट और हर्षित राणा ने 6 मैच में 5 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (c), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, इशान किशन (wk), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (wk), अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, आकाश मधवाल , हर्षित राणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top