“मैं शतकों के पीछे नहीं भाग रहा हूं”, विराट कोहली ने बताया पिछले 4 मैचों में तीन शतक जड़ने का राज

VIRAT

साल 2023 की शुरुआत में विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन दिखाए। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इनका विंटेज अवतार देखने को मिला। जोकि फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस सीरीज में किंग कोहली के बल्ले से 200 तक निकले, और इसी के साथ इनको प्लेयर ऑफ द मैच प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी सौंपा गया।

किंग कोहली बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

कल की रात को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रनों से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। जैसा कि आपको पता होगा विराट कोहली इस मुकाबले में 166 रनों की पारी खेले। जिसकी वजह से मैच खत्म होने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ मैच का खिताब सौंपा गया। वहीं, ये उनका इस सीरीज का दूसरा शतक रहा। इस सीरीज में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी रहे।

ये दोनों खिताब हासिल करने के बाद विराट (Virat Kohli) ने कहा, “मुझे नहीं पता था कि मैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल करूंगा। मेरे लिए, यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का इनाम है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, जितना हो सके टीम की मदद करें। यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना। जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है।”

“मैं किसी भी तरह के माइलस्टोन(शतक) के पीछे नहीं भाग रहा हूं। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। आज भी, मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी लय में हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे।

इस गेंद के मुरीद हुए विराट कोहली

विराट कोहली के अलावा इस मुकाबले में शुभ्मन गिल भी शानदार शतक जड़े और गेंदबाजी की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 अहम विकेट चटकाए कर, श्रीलंका के टीम को ध्वस्त किए।‌ ऐसे में सीरीज खत्म होने के बाद किंग कोहली ने पोस्ट मैच सेरेमनी में सिराज की तारीफ की और कहा,

शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से सिराज आए हैं वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में एक मुद्दा था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top