भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नाखुश होकर दिग्गज खिलाड़ी ने लिया सन्यास, फैंस बोले गलत हुआ

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज

जैसा की कल यानी 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जिसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान खूब पसीना बहाते हुए नजर आए।

लेकिन इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के इस बड़े खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का फैसला कर दिया आइए जानें कौन है वह खिलाड़ी।

एरोन फिंच ने लिया संन्यास का फैसला

मंगलवार को टीम के पूर्व ओपनर एरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। आपको बता दें कि वह वन-डे और टेस्ट से पहले ही संन्यास ले लिया था। उन्होंने टी20 से संन्यास लेने के बाद फिंच ने कहा,

“मुझे लगता है कि मैं 2024 टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाऊंगा। इसलिए अभी रिटायरमेंट लेने का सही समय है। मुझे मैनेजमेंट को अगले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के निर्माण और नए कप्तान को सेट होने के लिए समय देना चाहिए। 12 साल तक कप्तानी करके और दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स के साथ खेल कर बहुत अच्छा लगा”।

आपको बता दें एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे। उन्होंने अपने बल्लेबाजी से खूब नाम कमाया था। इसके साथ ही खिलाड़ी लंबे-लंबे छक्के लगाने में भी माहिर था। यह ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए सबसे लंबे समय तक टिके रहने वाले कप्तान भी हैं। आपको बता दें इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 मैचों में कप्तानी की है।

आस्ट्रेलियाई टीम –

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान) और मिशेल स्टार्क।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top