बीसीसीआई बोर्ड के द्वारा रविंद्र जडेजा को चेतावनी, पहले करो यह काम फिर मिलेगा भारतीय टीम में मौका, नहीं तो बैठो बाहर…..

आगामी समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने वाली है। इस दौरान इन दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई बोर्ड ने इस सीरीज के पहले दो मुकाबलो के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

इस टीम में भारत के सबसे प्रमुख आलराउंडर रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है, लेकिन इस सीरीज से पहले बीसीसीआई ने जडेजा के सामने एक बड़ा चैलेंज रख दिया है।

बीसीसीआई ने दिया रविंद्र जडेजा को यह निर्देश

टेस्ट सीरीज के पहले मैच से पहले बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा के आगे एक चैलेंज यह रखा है कि उनको कम से कम एक डोमेस्टिक मैच खेलना पड़ेगा। सूत्रों के मुताबिक,

‘जडेजा से बीसीसीआई ने कहा है कि उनको एक घरेलू मैच खेलना पड़ेगा। अगर जडेजा फिट होते हैं, तो मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी पूरी हो जाएगी और भारतीय टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है।’

अक्षर पटेल का शानदार प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा के सामने एक बड़ी मुसीबत नजर आ रही है, जब से बाहर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए हैं तबसे टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए नजर आए। और उन्होंने कभी भी टीम में रविंद्र जडेजा की कमी का एहसास नहीं होने दिया।

आप से बता दें कि रविंद्र जडेजा को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद उनको टीम से बाहर होना पड़ा था।

रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम से बाहर हुए लगभग 5 महीने हो चुके हैं। हालांकि जडेजा का प्रदर्शन टी-20 विश्व कप में इतना शानदार नही था।

अनुभवी खिलाड़ी है जडेजा

वर्तमान समय में भले ही अक्षर पटेल का प्रदर्शन लाजवाब साबित हो रहा है लेकिन रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी है। जैसा कि आपको बता दें जडेजा ने भारतीय टीम के लिए अब तक 60 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 242 विकेट चटकाए है। इसके साथ-साथ जडेजा ने 2523 रन बनाए हैं। पिछले वर्ष जडेजा ने एक ही मैच में शतक और 9 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top