2011 वर्ल्ड कप की कुछ दिल छू जाने वाले तस्वीर

ind vs sl

जैसा कि आप भारतीय टीम के वर्तमान सभी खिलाड़ियों की सेलिब्रेशन से संबंधित बहुत से तस्वीर देखे होंगे लेकिन इस लेख के जरिए हम उन तस्वीरों को देखेंगे जो 2011 वर्ल्ड कप के दौरान खींची गई थी। आइए देखें उन तस्वीरों को।

India defeat against South Africa in T20 World Cup Coincidences of winning the Trophy similar happened in 2011 during Dhoni time too - साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद बने भारत

1:- जब पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबला होता है तो, वह मुकाबला बेहद रोमांचक होता है। क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने के लिए फैंस काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं। यह तस्वीर 2011 के वर्ल्ड कप का है। उस दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच सेमी फाइनल मुकाबला खेला गया था।

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज़

2:- यह वह तस्वीर है जिसमें टीम इंडिया 2011 के विश्व कप को जीता था। इस जीत की खुशी में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी खुशी के कारण झूम उठे थे। यह तस्वीर 30 मार्च को मोहाली के मैदान पर खींची गई थी।

Gautam Gambhir ने भारत की हार के बाद किया एमएस धोनी को याद

3:- यह उस दौरान फोटो खींची गई है जब उमर अकमल आउट हुए थे। इस विकेट के खुशी में सुरेश रैना और हरभजन सिंह उछल पड़े थे।

Umar Akmal concedes being approached by bookies ahead of the India-Pakistan WC 2015 match - The SportsRush

4:- इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि भारतीय टीम के खिलाड़ी कितने खुश नजर आ रहे हैं। आपको बता दिया तस्वीर उस दौरान खींची गई थी जब भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराया था।

World Cup 2011 win 'the best cricketing moment of my life' – Sachin Tendulkar

आइए जाने 2011 के वर्ल्ड कप के बारे

आपको बता दें भारतीय टीम के फैंस के लिए 2011 का वर्ल्ड कप बेहद रोमांचक साबित हुआ। इस दौरान श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रन बनाए। श्रीलंका टीम के तरफ से जयवर्धने ने 103 रनों की पारी खेले थे।

2011 World Cup Final: BCCI's Anti-corruption Unit Hasn't Recieved Note From Sri Lanka On Fixing Claims

श्रीलंका टीम द्वारा बनाया गया लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। लेकिन उसके बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 83 रनों की शानदार साझेदारी होती हैं। हालांकि विराट कोहली 22वें ओवर में आउट हो जाते हैं

On India's 2011 World Cup Win 10th Anniversary, Relive The Magical Moments | Cricket News

उसके बाद गौतम गंभीर महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 109 रनों की बेमिसाल साझेदारी करते हैं। गंभीर के आउट होने के बाद युवराज सिंह टीम का मोर्चा संभाला। और 54 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को विश्वकप का खिताब दिलाया।

Caught Sri Lanka Off Guard": Sachin Tendulkar's Advice To MS Dhoni In 2011 World Cup Final | Cricket News

उस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी 91 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं जिसमें 8 चौके तथा दो छक्के जड़े थे। वहीं युवराज सिंह 21 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top