तीसरे वनडे में भारत ने दी श्रीलंका को शर्मनाक शिकस्त, सचिन से आगे निकले विराट

IND VS SL

तीसरे और आखरी वनडे में भारत ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में बहुत ही करारी शिकस्त दी.भारत ने श्रीलंका को 317 रनो से हराया. जो कि एक रिकॉर्ड है इतने अंतर से आज तक वनडे क्रिकेट में किसी टीम ने जीत दर्ज नहीं की है.भारत ने यह सीरीज 3- 0 से अपने नाम किया.

शुभमन के शतक के बाद विराट की तबाही

इससे पहले टॉस जीतकर आज रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी का फैसला किया.रोहित और गिल की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को जबरदस्त शुरुआत दी.दोनो के बीच 92 रनो की साझेदारी हुई.रोहित 42 रन की पारी खेल करुणारत्ने का शिकार बने.कप्तान के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने गिल का खूब साथ दिया.इसी बीच गिल ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक ठोक डाला.दोनो ने मिलकर 131 रन जोड़े.शुभमन 116 रन बनाकर रजिता के गेंद पर बोल्ड हो गए.

गिल के आउट होने के बाद कोहली ने अक्रामक रुख अपना लिया.कोहली ने इसी दौरान अपना 46 वनडे और सीरीज का दूसरा शतक लगाया.शतक के बाद कोहली ने श्रीलंका के गेंदबाजों के धागे खोल दिए.कोहली ने 166 रन की शानदार पारी के दौरान 13 चौके और आठ छक्के लगाए.भारत ने अपने 50 ओवर में 390 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने में श्रीलंका ने कटाई अपनी नाक

391 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के शुरू से ही हौसले पस्त दिखे.श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक ही नहीं सका.लंका की टीम 22 ओवर में 71 रन बनाकर आउट हो गई.

भारत के तेज गेंदबाज सिराज ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके.वही कुलदीप और शमी को भी दो- दो सफलता हाथ लगी.विराट कोहली को उनके शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और 2 शतक के साथ सीरीज में सबसे ज्यादा 283 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top