गंभीर vs कोहली के बिच में फंसे फाफ डू प्लेसिस ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान, पड़ा भारी

गंभीर vs कोहली के बिच में फंसे फाफ डू प्लेसिस ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान, पड़ा भारी

आई पी एल 2023 के सीजन में खेले गए हैं 1 मई के दिन लखनऊ सुपरजाइंट्स और लखन चैलेंजर बेंगलुरु के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में केवल 126 रन ही बना पाई। वही जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम पूरी तरह से बिखर गई। आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की तरफ से एक काफी खतरनाक गेंदबाजी करते हुए लखनऊ के बल्लेबाजों की होश उड़ा के रख दी।

8cfda92e 0c77 46b0 ab03 c5b11f6d77e4

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में केवल 108 रन ही बना पाई। जिसके चलते इस मुकाबले को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 18 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच में मिली जीत के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वहीं पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में डुप्लेसिस ने कुछ बड़ी बात कहते हुए दिखाई दिए हैं आइए जानते हैं क्या कहा है उन्होंने।

 

फाफ डू प्लेसिस ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस मुकाबले में काफी लाजवाब कप्तानी करी है। वही बल्लेबाजी में भी हमेशा की तरह डुप्लेसिस ने अपने टीम के लिए काफी बड़ा योगदान दिया है उन्होंने इस मुकाबले में 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली जिस वजह से आरसीबी ने 126 रनों का सम्मानजनक स्कोर को छुआ। वही इस मुकाबले में मिली बेहतरीन जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में डुप्लेसिस में बातचीत करते हुए कहा है कि,,

 

“यह पिच चिन्नास्वामी से बिल्कुल अलग थी। हमने पहले छह ओवरों में वास्तव में अच्छा खेला। तभी आप उसी तरह खेल सकते हैं। छह ओवर में पचास की साझेदारी करना मैच बदलने वाला था। पहले बल्लेबाजी करना बेहद मतवपूर्ण था। स्पिनरों के लिए कड़ी मेहनत थी। यदि आप गेंद को अच्छे जगह पर फेंक सकते हैं, तो स्कोर करना काफी कठिन हो जाता है”।

 

इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने आगे कहते हुए कहा है कि,

“मुझे 135 रनों का स्कोर ठीक लगा, क्योंकि मेरे दिमाग में यह वास्तव में अच्छा स्कोर था। मैदान पर जाने से पहले हमने खिलाड़ियों से कहा कि यह मैच जिताने वाला स्कोर है। हमे लगा कि अगर हम पावरप्ले में 2-3 विकेट हासिल कर लेते हैं, खासकर केएल के नहीं होने से तो यह लक्ष्य मुश्किल होने वाला है”।

 

मैन ऑफ द मैच बने कप्तान फफ डू प्लेसिस

लखनऊ सुपर जेंट्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस लाजवाब कप्तानी के अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर के दिखाया। उनके बल्ले से इस सीजन लगातार रन देखने को मिल रहे हैं। वहीं उन्होंने लखनऊ के खिलाफ भी बुरी स्थिति में 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। जैसा कि हम सब जानते हैं इस पिच पर बल्लेबाजों को एक-एक रन बनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। लेकिन फाफ डु प्लेसिस ने अपने अनुभवी क्लास को दिखाते हुए इस मुकाबले में भी अच्छी पारी खेल कर दिखाया है। जिस कारण से उन्हें मैन ऑफ द मैच का भी पुरस्कार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top