अब वर्ल्ड कप जीत सकती है टीम इंडिया, पहले बल्लेबाजी में अब गेंदबाजी में भी आया फॉर्म

अब वर्ल्ड कप जीत सकती है टीम इंडिया, पहले बल्लेबाजी में अब

तीन वनडे मैचों में 2-0 की बढ़त लेने के बाद भारत ने आज इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का आखरी और तीसरा मैच खेला.न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित और गिल के शतको की बौदलत 50 ओवर में 385 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया.

India vs New Zealand: Rohit Sharma, Shubman Gill break Virender Sehwag,  Gautam Gambhir's 14-year-old record - India Today

रोहित और गिल का शतक

भारत के दोनो ओपनर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल एक अलग ही अंदाज में नजर आए.दोनो ने शुरुआत में थोड़ा समय लिया.लेकिन उसके बाद इन्होंने बाउंड्री में बात की.25 ओवर तक टीम का स्कोर 205 रन बिना विकेट बन चुका था.अगले ओवर में रोहित ने अपना 30 वा वनडे शतक पूरा किया.उसी ओवर में गिल ने भी अपने वनडे करियर का चौथा शतक ठोक डाला.दोनो जिस तरह से खेल रहे थे लग रहा था की इन्हे आउट करना मुश्किल है.लेकिन 27वे ओवर में रोहित ब्रेसवेल की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए.उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 8 छक्के लगाए.

Shubman Gill elated after India hammer New Zealand: Have learned a lot  while batting with Rohit Sharma - India Today

उसके अगले ओवर में भारत को दूसरा झटका लग गया.अभी तक अच्छा खेल रहे गिल भी 112 रन के निजी स्कोर पर ब्लेयर टिकनेर की गेंद पर कॉनवे को कैच थमा बैठे. उन्होने इस शानदार पारी के दौरान 78 गेंदों का सामना किया जिसमे 13 चौके और 5 छक्के शामिल थे.विराट कोहली और ईशान किशन ने कुछ हद तक पारी बढ़ाने की कोशिश की लेकिन किशन 17 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए.

Recent Match Report - India vs New Zealand 3rd ODI 2022/23 |  ESPNcricinfo.com

विराट कोहली भी दो ओवर बाद जैकब डफी का शिकार बने.वह 27 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए. सूर्या ने आते ही कुछ शॉट खेले पर वह भी 39वे ओवर में टीम का साथ छोड़ गए.एक समय टीम का स्कोर 400 के ऊपर हो रहा था लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गिरने से रन पर फर्क पड़ा.हार्दिक ने तेजी से रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को 350 रन के ऊपर ले गए.IND vs NZ: Rohit, Gill hit tons for hosts, Kiwis need 386 to win third ODI-  The New Indian Express

 

हार्दिक ने 38 गेंदों पर 54 रन बनाए जिसमे 3 चौके और उतने ही छक्के शामिल थे.उनका अच्छा साथ दिया शार्दुल ठाकुर ने जिन्होंने निचले क्रम में आकर 17 गेंदों पर 25 रन की एक तेज पारी खेली.

Rohit Sharma, Shubman Gill hammer centuries as Team India post 385/9 vs New  Zealand in Indore

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का हाल बेहाल

सीरीज में न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच खेल रहे जैकब डफी ने अपने स्पैल में 100 रन देकर 3 विकेट झटके.जिसमे विराट कोहली,सूर्य और हार्दिक का विकेट शामिल है.इसके अलावा ब्लेयर टिकनेर ने भी तीन विकेट लिए.ब्रेसवेल को कप्तान रोहित का एक बड़ा हाथ लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top