रोहित और गिल के तूफान में उड़ा गंभीर और सहवाग के सदियों पुराना रिकॉर्ड

rohit aur gill

आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखरी और तीसरा मैच खेला जा रहा है.इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा कायम है और आज भी यही देखने को मिला. भारतीय ओपनर कीवी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे.दोनो बल्लेबाज यानी की कप्तान रोहित और गिल ने शतक लगाया.

गिल के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने कीवियों को दिया 350 रनों का लक्ष्य -  Bihar news in Hindi

रोहित और गिल की शानदार साझेदारी

रोहित और गिल ने शुरुआत से ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली.पहले विकेट के लिए दोनो ने 212 रन की साझेदारी की.दोनो ने इतने रन 26.1 ओवर में बनाए.जो दर्शाता है की दोनो ने कितनी आक्रामक रूप में बल्लेबाजी की.न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित और गिल की सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाले जोड़ी बन गए है.

Shubman Gill breaks Sachin Tendulkar 24 year old record by scoring a  century rohit sharma zimbabwe | Shubman Gill: शुभमन गिल ने शतक लगाकर सचिन  तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा,

पहले यह रिकॉर्ड सहवाग और गंभीर के था नाम

उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के नाम था.जिन्होंने साल 2009 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 201 रन जोड़े थे. खास बात यह रही थी की दोनो बल्लेबाज उस समय नाबाद लौटे थे.क्योंकि टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही थी.सहवाग ने काफी जबरदस्त पारी खेली थी. उन्होंने मात्र 74 गेंदों पर शानदार 125 रन नाबाद बनाए थे.वही गौतम गंभीर ने नाबाद 63 रनो का योगदान दिया था.लेकिन अब यह रिकॉर्ड गिल और रोहित के नाम हो गया है.

Watch Shubman Gill Upper Cut Shot Reminds Sachin Tendulkar Rohit Sharma  Viral Reaction in Hindi - सचिन तेंदुलकर बने शुभमन गिल

इंदौर में खेले जा रहे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 386 रनो का लक्ष्य दिया है.रोहित और गिल के शतक के अलावा उपकप्तान हार्दिक ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top