हेटमायर ने पकड़ा हैरान करने वाला कैच, दांत चियारते रह गए मार्टिन गुप्टिल

martin guptill angree

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच 3  टी 20  मैचों की सीरीज खेली जा रही है।  इस सीरीज का पहला मैच  न्यूजीलेंड  की टीम ने 13 रन से जीत कर अपने नाम कर लिया है । कल हुए इस पूरे मैच में चर्चा का विषय वेस्टइंडीज  के स्टार खिलाड़ी हेट मायर है।  इस मैच में हेट मायर ने एक अद्भुत सा कैच लपक कर सभी को हैरान कर दिया।  इस अद्भुत कैच को  देखकर सभी क्रिकेट फैंस के सभी दंग रह गए।   इस  जबरजस्त  कैच का  वीडियो सोशल मीडिया मे जमकर वायरल  किया जा रहा है । हेटमायर ने  एक हाथ से एक ऊंची छलांग लगाकर मुश्किल सा कैच लपक कर सबको हैरान कर दिया।  न्यूजीलेंड की  पारी के 8 ओवर की तीसरी गेंद पर यह  कैच  लपका ।  वेस्टइंडीज की ओर से स्मिथ गेंदबाजी कर रहे थे और बैटिंग मार्टिन गुप्टिल  स्ट्राइक पर थे ।  इस ओवर की तीसरी गेंद पर  गुप्टिल ने पॉइंट के  उपर से छक्का मारने का कोशिश किया।   यह गेम बाउंड्री के बाहर जाती हुई दिख रही थी लेकिन हेटमायर ने  चीते की फुर्ती दिखाते हुए एक लंबी छलांग लगाकर एक मुश्किल कैच पकड़ कर सबको हैरान कर दिया।

 

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को धोया

 

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन बनाए।कप्तान केन विलियमसन के 47 रन और जिम्मी नीशाम के 15 गेंद में 33 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज को 13 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 185 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 42 रन शामारा ब्रूक्स ने बनाए । निकोलस पूरन ने आठ गेंद में 15 और जैसन होल्डर ने 19 गेंद में 25 रन की पारी खेली। सैंटनर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

इस मुकाबले में वे स्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कॉन्वे और गप्टिल ने टीम को धाकड़ शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। 7वां ओवर लेकर आए ओडियन स्मिथ की तीसरी गेंद पर गप्टिल प्वाइंट के ऊपर से छक्का लगाना चाहते थे। गप्टिल ने बड़ा शॉट खेला, मगर वहां बाउंड्री पर तैनात शिमरन हेटमायर सर्तक दिखे। हेटमायर ने हवा में छलांग लगाते हुए अपने बाएं हाथ से इस कैच को पकड़ा। फील्डर के इस शानदार प्रयास को देख विंडीज टीम के साथ कीवी बल्लेबाज भी हैरान थे। गप्टिल 17 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 16 रन पर आउट हुए।

 

हेटमायर का शानदार कैच का विडियो देखने के लिए नीचे दिये लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top