आईपीएल में बनी मुंबई की दो टीम, दोनों में एक से बढ़के एक, जानिए कब होगा मुकाबला

mi

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की नीता अंबानी ने 10 अगस्त को यूएई और दक्षिण अफ्रीका की नई टी-20 लीग में दो नयी फ्रेंचाइजियों के नाम का खुलासा कर दिया है। मुंबई इंडियंस के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया गया है की- MI अमीरात और MIकेप टाउन आप दोनों MI परिवार में उनका स्वागत किया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार में, मुंबई इंडियंस ने हाल ही मे खरीदी दो नई टीम यूएई की इंटरनेशनल लीग टी-20 और दक्षिण अफ्रीका की नई टी-20 के नाम क्रमशः एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन रखा है, जबकि इनके टूर्नामेंटों में खिलाड़ियो की ड्रेस प्रतिष्ठित नीली और सुनहरे रंग की जर्सी होगी ।

MI अमीरात और MIकेप टाउन का मुंबई इंडियन परिवार ने किया स्वागत

मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने आधिकारिक बयान में कहा: “ मुझे बहुत खुशी हो रही है हमारी वन फैमिली में एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन का स्वागत हो चुका है । हमारे लिए, एमआई क्रिकेट से कहीं आगे है। यह सपने देखने, निडर होने और जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने की क्षमता का प्रतीक है। मुझे यकीन है कि एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन दोनों ही एमआई की प्रकृति को अपनाएंगे और एमआई की वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।”आपको बता दें, दक्षिण अफ्रीका की नई टी-20 लीग में सभी टीमों का स्वामित्व आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के पास है, जबकि यूएई की इंटरनेशनल लीग टी-20 (ILT20) में भी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने छह में से चार टीमें खरीदी है।

वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा भी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 में से एक का अधिग्रहण करने के बाद, उस पर तेजी से काम चल रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स संभवतः अपनी इस नयी टीम का नाम जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स रख सकता है। वही इस टीम मे स्टीफन फ्लेमिंग को कोच और एमएस धोनी (MS Dhoni) को मेंटर के रूप में देख रहे हैं। सीएसके के एक अधिकारी ने बताया, “आप इस सप्ताह तक आधिकारिक नाम जान लेंगे। हम वर्तमान में स्टीफन के साथ बातचीत कर रहे हैं क्योंकि हम किसी नए उद्यम में सीएसके की विरासत को आगे बढ़ाने वाले और किसी बेहतर व्यक्ति के बारे में नहीं सोच सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top