टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का फैन हूं, वरना इंडिया की

rohit sharma

कुछ दिनों पहले इंडिया और वेस्टइंडीज की टी-20 सीरीज समाप्त हुई। जिसमें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4-1 से भारी माता दे दी है। इस सीरीज की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई थी। आज तक रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए काफी सफल कप्तान साबित हुए हैं।

इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के गैरमौजूदगी में यह सीरीज खेला गया था। इस सीरीज को जीतने के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी किरोन पोलार्ड रोहित शर्मा की खूब तारीफ करते हुए नजर आते हैं।

पोलार्ड ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा,

“भारत के पास खिलाड़ियों का एक पूल है, जो हमारे मुकाबले काफी बड़ा है. आप जानते हैं कि पहले दो एकदिवसीय मैचों में हमने अच्छी लड़ाई लड़ी, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं पाए। ड्रेसिंग रूम में कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। कप्तान निकोलस सहित कुछ ही खिलाड़ियों के पास अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है। समय के साथ वे फाइट करना सीख जाएंगे।”

टीम बी से मिली हार

पोलार्ड ने आगे बात करते हुए कहा,“यह एक बी टीम थी। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नहीं थे। मुझे कहना होगा कि विंडीज टीम सीख रही है। टी-20 विश्व कप भी आ रहा है। इस सीरीज से उन्हें अंदाजा हो गया होगा कि उन्हें क्या करना है। वह एक टीम के रूप में अच्छा करने में सक्षम हैं, यह अच्छी बात है।”

उन्होंने रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी और कप्तानी को लेकर बात करते हुए कहा,

“शानदार, दमदार नेतृत्व से उन्होंने काफी मैच जीते हैं। वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जो टीम के लिए अच्छा है। खासकर मुझे तो हिटमैन को बल्लेबाजी करते देखना पसंद है। उम्मीद है कि वह आगे भी इस प्रदर्शन को जारी रखेंगे।”

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि माहौल बहुत अच्छा है। नए प्रारूप और नई पहल है। यहां गेम और भी तेजी से बदलता है तो इसका रोमांच अलग है। आपको हमेशा अलर्टमोड पर रहना होता है। यह टूर्नामेंट में मेरा पहला मौका है और मैंने अपने पहले दो मैचों को खूब एंजॉय किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top