बाबर आज़म का छलका दर्द, बोले इंडिया से नहीं हार्दिक से हारा, यदि लास्ट में

बाबर आज़म का छलका दर्द, बोले इंडिया से नहीं हार्दिक से हारा, यदि लास्ट में

एशिया कप 2022 के अपने पहले ही मुक़ाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 की हार का बदला पूरा किया। टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने इस मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान की पूरी टीम 147 पर ऑलआउट हो गई जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या ने पहले शानदार गेंदबाजी की. इसके बाद बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके एशिया कप में भारत को पहली जीत दिलाई। दुबई के मैदान मे भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में यह 15वीं भिड़ंत थी। भारतीय टीम अभी तक 9 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं। एक बारिश के कारण मैच बेनतीजा रहा है। आइये एक नजर डालते है मैच के बाद परिणाम को लेकर दोनों कप्तान ने क्या बोला

हार्दिक पाण्ड्या गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों मे सफल रहे

मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, हमें विश्वास था कि अगर हम मैच को अंत तक ले जाएंगे तो जीत हमारी ही होगी। यही विश्वास हमें टीम में लाना है। एकतरफ़ा जीत से अधिक ऐसे जीत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इससे हम बहुत कुछ सीखते हैं। हार्दिक पंड्या वापसी के बाद शानदार रहे हैं। जब वह टीम से बाहर थे तो उन्होंने अपनी फ़िटनेस पर काफ़ी मेहनत की और अब परिणाम दिख रहा है। उनके अंदर बहुत आत्मविश्वास है और उन्हें पता है कि वह गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में अच्छा कर सकते हैं।

10-15 रन कम होने की वजह से हारा पाकिस्तान

कप्तान बाबर आज़म ने कहा कि हम 10-15 रन कम रह गए। रउफ़ और दहानी ने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में अच्छा किया और उनके रन बहुत महत्वपूर्ण थे हमारे लिए। अगर हमारे पास अंतिम ओवर में 15 रन भी होते तो नवाज़ डिफ़ेंड कर लेते। नसीम ने अच्छा डेब्यू किया और हमें शाहीन की कमी एक हद तक नहीं महसूस होने दी।

प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए हार्दिक पंड्या, ने बोला कि हार्ड लेंथ मेरा स्ट्रेंथ है लेकिन मैं उसे बहुत ही बुद्धिमत्ता से प्रयोग करता हूं, वहीं बल्लेबाज़ी में मैं हमेशा शांत और स्पष्ट रहने की कोशिश करता हूं। मैं बल्लेबाज़ी करते वक़्त अधिक सोचता नहीं हूं और क्लीयर रहता हूं। मुझे पता होता है कि गेंदबाज़ी करते वक़्त गेंदबाज़ ही अधिक दबाव में होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top