बड़बोले बन रही पाकिस्तान को चटाई धूल, हार्दिक से हारा पाकिस्तान देखें वीडियो

hardik reejwan

एशिया कप-2022 भारत ने शानदार विजयी आगाज किया. दुबई में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रविवार को 5 विकेट से हराया. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पाकिस्तानी की पूरी टीम 19.5 ओवर में 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टार्गेट का पीछा करने उतरी भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.भारत ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर हासिल कर लिया. इस मैच की विशेष है कि हार्दिक पंड्या ने शानदार छक्का लगाकर जीत हासिल की है. जो इस मैच को यादगार बना दिया

पाकितान बल्लेबाज बिलकुल भी टीक नहीं सके

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 15 के स्कोर पर पाकिस्तान को पहला झटका लगा। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान बाबर आजम 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद छठे ओवर की आखिरी गेंद पर फखर जमान का विकेट गिरा। उन्होंने 6 गेंदों पर 10 रन बनाए। 13वें ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। इफ्तिखार अहमद 22 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने 43, खुशदिल शाह ने 02 रन, मोहम्मद नवाज ने 1, शादाब खान ने 10, नसीम शाह ने 0, शाहनवाज दहानी ने 16 और आसिफ अली ने 9 रन बनाए। हारिस रऊफ 13 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर 4, हार्दिक पांड्या ने 25 रन देकर 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और आवेश खान ने 1 विकेट अपने नाम किया।

टीम इंडिया मे अपना बदला पूरा किया

भारत ने 148 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल किया। भारत के लिए विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक रन बनाए। भारतीय टीम ने पहले ओवर में केएल राहुल के रूप में अपना विकेट गंवाया। उसके बाद विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 49 रन की साझेदारी हुई। विराट 35 और रोहित 12 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने जडेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 36 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार 18 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद जडेजा ने हार्दिक के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 29 गेंद में 52 रन की साझेदारी हुई। जडेजा आखिरी ओवर में 35 रन बनाकर बोल्ड हुए। लेकिन हार्दिक ने छक्का लगाकर भारत को यादगार जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top