साल के अंदर ही दिखा इंडिया का ताकत, बदले के आग से जला पाकिस्तान

ind vs pakistan

भारत ने पहली जीत के साथ एशिया कप मैच अपने आक्रामक रूप को दिखा दिया है। पहले मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से पाकिस्तान को हरा दिया। पाकिस्तान की टीम पहले बैटिंग करते हुए 147 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखते हैं। जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 5 विकेट पहले ही प्राप्त कर लेते हैं। आखरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

कल रविवार के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला प्रारंभ से अंत तक रोमांच से भरा था। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने अहम भूमिका निभाई हैं। पांड्या के इस कारनामे पर इनको मैन ऑफ द मैच बनाया गया। पाकिस्तान ने पूरे विकेट गंवाते हुए 148 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया के सामने रखते हैं।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का न्योता देते हैं। उनका यह निर्णय काफी सफल साबित होता है। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही पाकिस्तान टीम पर दबाव बनाए रखते हैं। पाकिस्तान टीम का पहला विकेट बाबर आजम के रूप में गिरता है। इन्होंने 10 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। भुवनेश्वर ने चार ओवरों में चार विकेट चटकाते हैं। वही हार्दिक पांड्या तीन विकेट चटकाते हैं।

वर्ल्ड कप का बदला हुआ पूरा

2021 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था। जिसके कारण टीम इंडिया को काफी समस्याएं झेलनी पड़ी थी। वर्ल्ड कप के बाद यह पाकिस्तान और भारत के बीच पहला मुकाबला था। जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की। साथ ही पाकिस्तान को करारा जवाब भी दिया।

हार्दिक और जडेजा ने की कमाल के बल्लेबाजी

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। हालांकि विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली। जिससे लक्ष्य को प्राप्त करने में और भी आसानी होती है। लेकिन पांड्या और जडेजा ने कमाल के बल्लेबाजी की टीम इंडिया को जीत के लिए 2 ओवरों में 21 रनों की जरूरत थी। उस समय जडेजा और पांड्या मैदान में उपस्थित थे। पाकिस्तान के कप्तान ने 19वां ओवर हारिस रऊफ को दिया। हार्दिक और जडेजा ने इस ओवर में 14 रन ठोके। इसी के साथ भारत के लिए जीत की निगाहें और नजदीक आ गई। हार्दिक पांड्या ने इस ओवर में तीन चौके लगाए। इसके बाद वाले ओवर में जीत के लिए केवल 7 रन चाहिए था। फिर आखरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top