कर के शौक़ीन है विराट कोहली रखे है 500 लक्जरी कार,

कर के शौक़ीन है विराट कोहली रखे है 500 लक्जरी कार,

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम पूरे दुनिया में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। विराट कोहली ने भारत के लिए कई ऐसी पारियां खेली हैं जो इतिहास के पन्नों में एक बड़े रिकॉर्ड के नाम पर दर्ज हुआ है। विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर को हुआ था। वही विराट कोहली ने साल 2008 में अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। आज के समय में विराट कोहली को केवल भारत में ही नहीं पूरे दुनिया में लोग इन्हें पहचानते हैं। वही आज इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं विराट कोहली केवल क्रिकेट के साथ ही नहीं बल्कि लग्जरी कार के भी बेहद शौकीन हैं। विराट कोहली ने एक से बढ़कर एक लग्जरी कार खरीदे हुए हैं जिनकी कीमत करोड़ों में जाती है।

1. ऑडी एबीएल w12 क्वाट्रो

Audi launches A8 L W12 Quattro | Autocar India

विराट कोहली के पास ज्यादातर ऑडी कंपनी की कार मौजूद हैं। क्योंकि विराट कोहली ऑडी कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। विराट कोहली के पास ऑडी Q7 से लेकर ऑडी a8l w12 क्वाट्रो और ऑडी R8 lmx जैसी महंगी गाड़ियां मौजूद है। इन कार की कीमत भारत मैं ₹3 करोड़ रुपए है।

 

2. लांभोर्गिनी

एक बार विराट कोहली के पास रह चुकी Lamborghini Gallardo Spyder बिक्री के लिए  उपलब्ध: इच्छुक?

विराट कोहली की कार कलेक्शन में लेंबोर्गिनी जैसे स्पोर्ट्स कार भी मौजूद है। यह कार दुनिया की काफी कम लोगों के पास ही होता है क्योंकि यह कार बेहद लग्जरी स्पोर्ट्स कारों में से एक है। इस लेंबोर्गिनी कार की शुरुआती कीमत ₹2 करोड़ रूपए है और जो लांभोर्गिनी कार विराट कोहली के पास है वह कार 5.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है और स्पीड के मामले में सभी कार को मात देती है। इस कार की कीमत लगभग भारत में 3 करोड रुपए है।

Top 5 cars owned by Virat Kohli

3. टोयोटा फॉरच्यूनर

 

आपको बता दें कि विराट कोहली के पास टोयोटा कंपनी की भी कार है। जापान देश में बनी टोयोटा फॉर्च्यूनर विराट कोहली को एक डील के तहत उनकी लोकप्रिय कार फॉर्च्यूनर 4× 4 गिफ्ट में मिली थी। इस गाड़ी के अलावा विराट के पास रेनॉल्ट डस्टर भी है जो साल 2012 में उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद गिफ्ट में मिला था।

 

4. बेंटली कॉन्टिनेंटल जीटी

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी - इमेजेस, रंग और रिव्यूज़ - कारवाले

इन सभी कारों के अलावा विराट कोहली के पास बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी भी मौजूद है। यह कार पूरी दुनिया में लग्जरी कारों में से एक माना जाता है। यह अपने लुक्स और नाम से ही बेहद प्रचलित है। इसकी कीमत भारत में 4 करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top