इंडिया की मजबूती ही बनती जा रही कमजोरी, क्या वर्ल्ड कप, इंडिया को जीता पाएंगे रोहित

IND VS HONG KONG

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पंजाब के मोहाली स्टेडियम में कल पहला मैच खेला गया। आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया । टीम इंडिया ने उपकप्तान लोकेश राहुल और हार्दिक पांडया की हाफ सेंचुरी की बदौलत टीम 200 रनों विशाल टार्गेट खड़ा किया । टीम ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीतने के लिए 209 रनों का लक्ष्य दिया गया है, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इसे 4 गेंद बाकी रहते ही हासिल कर लिया । इस मैच भारतीय गेंदबाजी बिल्कुल भी साधारण किस्म की रही, और ख़राब फील्डिंग हार की एक बड़ी वजह टीम इंडिया के लिए रही।

भारतीय फील्डर ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों मैच में कई जीवनदान न दिये

टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज ग्रीन के अर्धशतक, स्टीव स्मिथ के 35 रन और अंत में वेड के 21 गेंद में छह चौके और दो छक्के से नाबाद 45 रन की मदद से 19.2 ओवर में छह विकेट पर 211 रन बनाकर चार विकेट यह मैच जीता . आस्ट्रेलिया की तरफ से आल राउंडर इस मैच में टिम डेविड ने डेब्यू मैच में 18 रन ही बनाये. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीम के बल्लेबाजो ने बल्लेबाजी पिच का पूरा फायदा उठाते हुए कई दर्शनीय शॉट लगाकर दर्शकों को खूब मनोरंजन किया. भारतीय फील्डर ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों अगर जीवनदान नहीं दिये तो , वर्ना मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

केएल राहुल और आलराउंडर हार्दिक पंड्या के अर्धशतकों की मदद से टीम इंडिया ने 208 रन बनाए

भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (02) सस्ते में आउट हो गये. जिसके बाद उप्कतान राहुल और सूर्यकुमार ने 42 गेंद में 68 रन की पार्टनरशिप किया तीन मैचों की सीरीज के पहले T20I मैच में केएल राहुल (55 रन) और आल राउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) के अर्धशतकों की बदौलत आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। आल राउंडर पंड्या ने अपनी नाबाद पारी में 30 गेंद का सामना करते हुए सात चौके ओर पांच छक्के जड़े जबकि राहुल ने 35 गेंद में चार चौके और तीन छक्के लगाये। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने ने 25 गेंद में दो चौके और चार छक्के से 46 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिये नाथन एलिस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट हासिल किये। कैमरन ग्रीन को एक विकेट मिला।

भारत की प्लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 – आरोन फिंच (कप्तान), कैमेरॉन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, नेथन एलिस, एडम जेम्पा, जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने किस तरह से अपनी प्रतिक्रिया:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top