शाह ने फेंकी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी, चारो खाने चित हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज, शेन वॉर्न से हो रही तुलना- वीडियो

YASIR SAH WICKET

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने श्रीलंका के विरुद्ध हो रहे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बॉल आफ द सेंचुरी की यादें ताजा कर दिया है। यासिर शाह की वाईएएच गेंद स्टंप बाहर के टर्न होकर के स्टम्प में जाकर टकराती है। इस विकेट का वीडियो व सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल भी हो रहा है । इस तरह के आउट होने से यह विकेट सभी का अपनी हो ध्यान आकर्षित किया है

बॉल ऑफ द सेंचुरी फेक यासिर शाह ने दिलाई शेन वार्न की याद 

इस विकेट को देखकर फैंस शेन वार्न की बाल ऑफ द सेंचुरी को भी याद करने लगे हैं । सन1993 में एसेज सीरीज के दौरान शेन वार्न ने अंग्रेज बल्लेबाज माइक गेटिंग को ऐसे ही आउट किया था जिसे दुनिया में बोल ऑफ द सेंचुरी के नाम से जाना जाता है । इस टेस्ट मैच में भी यासिर शाह ने पाकिस्तान को मेंडिस का महत्त्व पूर्ण विकेट दिलायाहै क्योंकि कुसल मेंडिस हाफ सेंचुरी लगाकर अच्छी तरीके से मैदान में टिके हुए थे। श्री लंका का स्कोर भी 300 रनों की बढ़त भी हासिल हो चुकी थी । इस विकेट के साथ के ही यासिर शाह ने टेस्ट मैचों में 100 विकेट भी पूरे के लिए है। वह पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं।

आपको बता दें कि यासिर शाह ने श्री लंका की दूसरी पारी के 56 ओवर में यह कारनामा किया है जिसमें कुसल मेंडिस को क्लीन बोल्ड कर दिया है । मेंडिस 126 गेंदों में नौ चौके की मदद से 76 रन बनाकर खेल रहे थे कि यासिर शाह ने एक गेंद लेग स्टंप के बाहर डाली थी लेकिन जो तेजी से टर्न होकर ऑफ स्टम्प पर जाकर टकराती है इस विकेट ने तीन दशक पहले के बाल आप सेंचुरी की याद ताजा कर दिया।

श्रीलंकाई टीम की दूसरी पारी 100 ओवर में 337 रन पर ऑलआउट हुई. यासिर शाह ने मैच में कुल 5 विकेट हासिल किए हैं. पहली पारी के आधार पर उसे 4 रन की बढ़त मिली थी. इस तरह पाकिस्‍तान ( को पहले टेस्‍ट में जीत के लिए 342 रन का लक्ष्‍य मिला है.

विडियो देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top