पूरन के ताबड़तोड़ 91 रन के ऊपर भारी पड़ा नीशम का 34 रन, साँस रोक देने वाले मैच में हारा वेस्टइंडीज देखें हाईलाइट

ind vs nz

आखिरकार न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 37 साल बाद वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हरा दिया है।मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे मैच में आसानी से पांच विकेट से हराकर वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। न्यूजीलैंड के लिए वेस्टइंडीज की धरती में पहली वनडे सीरीज जीत है। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के 302 रन के लक्ष्य को 47.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

नीशम के तूफानी पारी खेलकर जीत आसान कर दिया

तीन मैचो की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता था. दूसरे वनडे मैच मे न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की किया और वर्षा से बाधित हुए मैच मे 50 रन से जीत हासिल कर लिए .अब कल हुए तीसरे और अनित्म मुकाबले में न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर लिया . 302 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने 17 गेंद पहले 5 ही विकेट बाकी रहते जीता. इस अंतिम मैच मे टॉम लाथम को 75 गेंद पर 69 रन की पारी खेलने पर ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ का अवार्ड दिया गया , मिचेल सेंटनर को ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ चुना गया.

न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 57, डेवॉन कॉन्वे ने 56, कप्तान टॉम लेथम ने 69 और शानदार फॉर्म में चल रहे डेरल मिचेल ने 63 रनों की पारी खेली और न्यूजीलैंड को 5 विकेट से जीत दिला दी। आखिर में जिम्मी नीशम ने 11 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के जड़े।इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। 37 साल में ऐसा पहला मौका है जब न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है।

कप्तान पूरन के ताबड़तोड़ 91 रन हुए बेकार

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को ओपनर शाई होप (51) और काइल मेयर्स (105) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए इस सलामी जोड़ी के बीच 173 रन की साझेदारी हुई. ओपनिंग साझेदारी शाई होप के आउट होने के बाद एक के बाद एक विकेट गिरे लेकिन दूसरे छोर से केवल कप्तान निकोलस पूरन टिके रहे. उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 55 गेंद पर ताबड़तोड़ 91 रन बनाकर वेस्टइंडीज टीम को 300 के करीब पहुंचाया. विंडीज टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 301 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top