T20 सीरीज सीरीज जितने के बाद हलके में ले रहा था न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज ने किया पलटवार देखें हाईलाइट

WI VS NZ

न्यूजीलैंड को पहले वनडे में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से हराकर बड़ा सभी क्रिकेट फैंस को चौंका दिया है। करीब 8 वर्ष बाद विंडीज ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपना पहला मुकाबला जीता है।वेस्टइंडीज ने इससे पहले न्यूजीलैंड टीम को साल 2014 में वनडे मुकाबला हराया था। बारिश से रुकावट इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 190 रनों पर ढेर हो गई थी।शमरह ब्रूक्स की शानदार 79 रनों की पारी के दम पर 39 ओवर में ही हासिल कर लिया। ब्रुक्स को उनकी शानदार पारी के दम पर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ ने शानदार प्रदर्शन किया

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाज़ी करने दिया था, जिसके बाद वेस्टइंडीज गेंदबाज़ ने किसी भी बल्लेबाज मैदान मे टिकने नहीं दिया । कीवी टीम के लिए मार्टिन गप्टिल(24) और फिन एलन(25) की सलामी जोड़ी ने 41 रनों की ठीक-ठाक साझेदारी की थी, लेकिन इसके बाद टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की बिखर गया। कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन(34) और माइकल ब्रेसवेल(31) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

वेस्टइंडीज की ओर हुसैन ने 10 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए, वहीं अल्जारी जोसेफ ने 8.2 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये। टीम के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने 2 विकेट झटके। केविन सिनक्लेयर और यानिक कैरिया ने भी एक-एक विकेट मिला । न्यूजीलैंड की टीम 45.2 ओवर में 190 रनों के स्कोर पर सिमट गई।

शरमाई ब्रुक्स ने 91 गेंदों पर 79 रन ठोक टीम को जीत दिलाई

191 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की ओर से शरमाई ब्रुक्स ने 91 गेंदों पर 79 रन ठोक दिये। कप्तान निकोलस पूरन ने भी 28 रन बनाए। शाई होप के बल्ले से 26 रन निकले, इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड(12) और जेसन होल्डर(13) की जोड़ी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी ने दो-दो विकेट चटकाया। मिचेल सेंटनर ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

तीन मैच की इस सीरीज में विंडीज 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का अगला मैच इसी मैदान पर 19 अगस्त से खेला जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top