लगातार ख़राब प्रदर्शन से जूझ रहे कोहली ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं खेलेंगे…..

virat

वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से होने वाली 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। इसमें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। वहीं राहुल और कुलदीप को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। टीम में रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान, केएल, सूर्यकुमार , दीपक हुड्डा, श्रेयस, कार्तिक, पंत, हार्दिक, जडेजा, अक्षर, अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर, आवेश, हर्षल और अर्शदीप शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे कोहली 

29 जुलाई से शुरू हो रही पांच मैच की इस सीरीज़ पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट को लेकर सभी क्रिकेट फैंस को संदेह था कि वह टी-20 या वनडे सीरीज़ खेलने वेस्टइंडीज़ जाएंगे या नहीं . कोहली के अतिरिक्त तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टी20 सीरीज से रेस्ट देने का फैसला किया गया है. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल वनडे में 19 रन देकर विकेट झटके थे. केएल राहुल की भी टीम में वापसी हाल ही सर्जरी के बाद हुई है.

राहुल और कुलदीप को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी वेस्ट इंडीज सीरीज से आराम दिया गया है. उनकी जगह पर रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है. जबकि रविचंद्रन अश्विन की भी टीम में वापसी हुई है इसके अलावा टीम में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी सेलेक्ट किया गया है लेकिन राहुल को और कुलदीप यादव को अपना फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही टीम में वापसी संभव है।

 

विराट कोहली को बाहर करने का रीजन नहीं बताया गया लेकिन ऐसा माना जा रहा है विराट कोहली को उनसे पूछ कर ही रेस्ट देने का फैसला किया गया है इस तरीके से 2 महीने में विराट कोहली को दूसरी बात रेस्ट का मौका दिया गया है। इंग्लैंड सीरीज के पहले भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में भी विराट कोहली को आराम दिया गया था

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज

29 जुलाई, पहला टी-20
1 अगस्त, दूसरा टी-20
2 अगस्त, तीसरा टी-20
6 अगस्त, चौथा टी-20
7 अगस्त, पांचवां टी-20

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top