रोहित, कोहली, पंत सब हुए बेकार, पहले वन डे के बदला लेके इंग्लैंड ने दिया करारी हार, देखें हाईलाइट

ind vs eng

इंग्लैंड में चल रहे वनडे सीरीज के दूसरे वनडे में लॉट्स में टीम इंडिया के बुरी तरह से हार हुई है कल खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए इस सीरीज में जबर जस्त तरीके से वापसी किया है अब यह वनडे सीरीज 1-1 से बराबर पर हो गया है। लॉर्ड्स के मैदान में हुए इस मैच में टीम इंडिया को 247 का लक्ष्य मिला था जिसे बनाने में टीम इंडिया असफल रही है भारत की पूरी टीम 146 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और 100 रनों से जबरदस्त हार मिली है । अब यह वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है जिसका फाइनल 17 जुलाई को होगा

ताश के पत्ते की तरह ढह गए टॉप क्रम के बल्लेबाज

भारतीय टीम के टॉप क्रम बल्लेबाजों ने इस मैच में कोई खास कमाल नहीं कर सके । कप्तान रोहित शर्मा जीरो पर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए । विराट कोहली भी 16 बनाकर के सस्ते में चले गए । भारत में अपना विकेट मात्र 31 रन पर 4 विकेट गिरा दिया था । इसके बाद मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पाडया ने कुछ हद तक भारतीय क्रिकेट टीम की पारी को संभाला । हार्दिक पंड्या (29), रविंद्र जडेजा (29), सूर्यकुमार यादव (27) और मोहम्मद शमी (23) ने थोड़े देर मैदान मे जमने के बाद अपना विकेट गंवाए। टीम इंडिया 247 जैसे छोटे से टारगेट को भी आसानी से नही पा लेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉप्ली ने 6 विकेट लेते हुए हुए लॉर्ड्स के मैदान मे में किसी भी इंग्लिश पेसर का अब तक का बेस्ट वनडे परफॉर्मेंस दिया।

15 वर्ष से लॉर्ड्स में नहीं जीत सकती भारतीय टीम

इंग्लैंड का 57वां मैच क्रिकेट के मक्का कहलाए जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर था, अब तक इंग्लैंड 26 मुकाबला इसमे से जीत चुका है। लेकिन 27 मैच मैच हारा भी है वहीं मैच टाई और एक बेनतीजा रहा है। भारत ने लॉर्ड्स के मैदान पर अपना नौवां मैच खेला, जिसमें से चार मैच जीत और चार हारे हैं। एक बिना किसी नतीजे का रहा है। टीम इंडिया लॉर्ड्स के मैदान पर 15 साल से कोई मैच नहीं जीता है ।

देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top